उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगराः थानेदार ने बांट दिया निजी कोष से 35 हजार का राशन

By

Published : Apr 4, 2020, 9:27 AM IST

वैसे तो खाकी बमुश्किल समाज के बीच जगह बना पाती है, लेकिन आगरा जिले के थाना बरहन में तैनात थानाध्यक्ष महेश सिंह की थाना क्षेत्र में वाहवाही की चर्चा है. ये विश्वव्यापी कोरोना महामारी के दौरान अब तक निजी कोष से 35,000 रुपये का खाद्यान्न वितरण कर चुके हैं.

ration distribution by police
राशन बांटती पुलिस.

आगराःथाना बरहन में तैनात थानाध्यक्ष महेश सिंह इस समय कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में गरीबों की निजी कोष से मदद कर रहे हैं. महेश सिंह कोरोना जैसी महामारी से बहुत भावुक हैं. उनको सरकारी नंबर हो या निजी नंबर किसी पर भी राशन की कमी की सूचना मिलती है तो वह पूरी तत्तपरता के साथ राशन पहुंचा देते हैं.

इन गांवों में बांट चुके राशन
अब तक महेश सिंह ने बरहन, सराय जयराम, नगला सती, नगला पचौरी, नगला वेल, गढ़ी भंडार, सेहफुट, आवलखेड़ा, खांडा सहित दर्जनों गांव में खाद्यान्न वितरण किया है. वहीं महेश सिंह ने बताया कि वह अब तक अपने निजी वेतन से 35 हजार रुपये का राशन बांट चुके हैं और वह आगे आने वाली स्थिति के लिए भी तैयार हैं.

गाड़ी में पहले रखा गया है राशन
महेश सिंह ने बताया कि उन्होंने थाने की सरकारी गाड़ियों में 15-15 पैकेट जिसमें आटा, मसाले, तेल, आलू, दाल जैसी सामग्री पैकेट बनवा कर रख दी है. कहीं से सूचना आने पर किसी दारोगा या सिपाही के माध्यम से परिवार को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाता है.

थानाध्यक्ष की इस पहल की हर तरफ प्रशंसा की जा रही है. वहीं थाने में तैनात सभी लोग इस कार्य को तत्तपरता के साथ कर रहे हैं और राशन देते समय सामाजिक दूरी के बारे में भी बताते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details