उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

27 दुकानें 24 घंटे के लिए बंद, 500 रुपये लगा जुर्माना

By

Published : Apr 11, 2021, 2:55 PM IST

यूपी के आगरा में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रशासन बेहद गंभीर है. प्रशासन ने शाहगंज मार्केट में और सदर बाजार में मास्क चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान बिना मास्क पहने मिले 27 दुकानदारों की दुकानें 24 घंटे के लिए सील कर दी गईं.

27 दुकानें 24 घंटे के लिए बंद
27 दुकानें 24 घंटे के लिए बंद

आगरा: ताजनगरी में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. शनिवार को 102 कोरोना के मरीज मिले हैं. इसमें राजसभा सांसद हरिद्वार दुबे भी शामिल हैं. यह आंकड़ा इस साल का सबसे ज्यादा है. संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पुलिस प्रशासन लगातार लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी कर रही है.

500-500 रुपये वसूला गया जुर्माना

पुलिस और प्रशासन की टीम ने शनिवार को सदर बाजार एवं शाहगंज मार्केट में मास्क चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान मास्क न पहनने वाले 27 दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए उनकी दुकानें 24 घंटे के लिए बंद कराई गई हैं. सभी से 500-500 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है. सीएमओ डाॅ. आरसी पांडेय ने बताया कि शनिवार को 102 नए संक्रमित मिले हैं. जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 625 पर पहुंच गई है. अभी तक 6.56 लाख लोगों के कोरोना सैंपल की जांच की गई है.

इसे भी पढ़ें :कोरोना नियमों की उड़ी रहीं धज्जियां, बसों में बैठ रहीं 70 तक सवारियां

आगरा में अब तक कोरोना के कुल 11,353 संक्रमित मिले हैं. इनमें से 10,548 कोरोना मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं. जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 180 तक पहुंच गई है. डीएम प्रभु नारायण सिंह ने जनता से अपील किया कि लोग मास्क लगाएं. बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. यदि हालात ऐसे ही बिगड़ते रहे तो आगे और सख्ती की जाएगी.

बिना मास्क वाले दुकानदारों की कराई फोटोग्राफी

डीएम प्रभु नारायण सिंह का कहना है कि ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अमित काले और पुलिस टीम ने सदर बाजार और शाहगंज मार्केट में विशेष मास्क चेकिंग अभियान चलाया था. जिसमें बिना मास्क पहने मिले दुकानदारों की फोटोग्राफी कराई गई. इस दौरान 27 दुकानदारों की दुकानें 24 घंटे के लिए बंद की गई हैं. दुकानदारों को सख्त हिदायत दी है कि भविष्य में दोबारा बिना मास्क पहने मिले तो दुकान को लंबी अवधि के लिए बंद किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details