उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 23, 2019, 8:58 PM IST

ETV Bharat / state

आगरा: रेडलाइट एरिया में पुलिस का छापा, 30 से अधिक सेक्सवर्कर गिरफ्तार

आगरा जिले के थाना कोतवाली क्षेत्र के रेड लाइट एरिया के नाम से मशहूर कश्मीरी बाजार (माल का बाजार) में शुक्रवार को पुलिस ने छापा मारा. इस दौरान 30 से अधिक सेक्सवर्करों समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

आगरा में रेडलाइट एरिया में पुलिस का छापा.

आगरा: ताजनगरी में थाना कोतवाली इलाके के रेड लाइट एरिया में पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने करीब 30 देह व्यापार करने वाली सेक्सवर्करों के साथ ही 11 लोगों को भी गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के विरोध में देह व्यापार करने वाली संवासिनियों ने थाने में जमकर तांडव मचाते हुए दारोगा सहित पुलिस कर्मियों के साथ हाथापाई की, जिसके बाद पुलिस ने सबको हवालात में बंद कर दिया.

रेडलाइट एरिया में पुलिस का छापा.

एक साथ कई जगह पुलिस ने मारा छापा
बनारस की एनजीओ गुड़िया के 6 से अधिक पदाधिकारी ताजनगरी आगरा पहुंचे. उन्होंने थाना कोतवाली पुलिस के साथ रेड लाइट एरिया में छापा मारने की रणनीति बनाई. क्षेत्राधिकारी अब्दुल कादिर के नेतृत्व में रेड लाइट एरिया माने जाने वाले कश्मीरी बाजार (माल का बाजार) में कई अड्डों पर पुलिस ने एक साथ छापेमारी की.

यह भी पढ़ें: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर टायर फटने से पलटी कार, एक की मौत, तीन घायल

संवासिनियों ने जमकर काटा हंगामा
यहां से पुलिस ने कई संचालकों सहित करीब 30 महिला सेक्सवर्करों समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया. साथ ही बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई. पुलिस सभी महिला सेक्सवर्करों को थाना कोतवाली में लाकर जब हवालात में बंद करने लगी, तभी सभी ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें: आगरा के इस 'स्कूल' से बच्चों को हटाकर निकलती हैं बाइकें

संवासिनियों ने दारोगा सहित पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई करनी शुरू कर दी. इस दौरान उनके हाथ में जो भी पड़ा, उसी को फेंककर वह पुलिसकर्मियों को पीटने लगे. जवाब में पुलिसकर्मियों ने भी संवासनियों को पीटना शुरू कर दिया. इस दौरान महिला सेक्सवर्करों द्वारा पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगाए गए.

छापे के दौरान 32 महिलाओं को मुक्त कराया गया. इसमें कुछ देह व्यापार की संचालिकाएं भी हो सकती हैं. 11 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. जो आरोपी हैं, उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.
- प्रशांत वर्मा, एसपी सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details