उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने युवती को अदालत में किया पेश, मर्जी से की प्रेमी के साथ शादी

सिकंदरा स्थित रुनकता क्षेत्र में गैर धर्म के एक युवक के युवती को अगवा कर ले जाने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को युवती को अदालत में पेश किया. युवती ने अदालत के समक्ष आरोपी साजिद के पक्ष में बयान दिए हैं.

By

Published : Apr 22, 2022, 6:24 PM IST

etv bharat
पुलिस ने युवती को अदालत में किया पेश

आगरा:थाना सिकंदरा पुलिस ने शुक्रवार को अदालत के समक्ष एक युवती को पेश किया. जिसमें युवती ने आरोपी साजिद के पक्ष में बयान दिए हैं. अदालत ने विवेचक पर निर्णय छोड़ते हुए कोई भी फैसला नहीं दिया है.

जनपद आगरा के सिकंदरा स्थित रुनकता क्षेत्र में गैर धर्म के एक युवक द्वारा युवती को अगवा कर ले जाने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को युवती को अदालत में पेश किया. इस मामले में युवती ने अदालत के समक्ष आरोपी साजिद के पक्ष में बयान दिए हैं. उसने अदालत में मर्जी से शादी करने की बात स्वीकार की है. वहीं, भविष्य में अपने पति साजिद के साथ रहने की इच्छा भी जाहिर की है.

रुनकता निवासी 22 वर्षीय युवती 11 अप्रैल को अपने प्रेमी के साथ फरार हो गयी थी. प्रेमी गैर समुदाय से है. इस बात को लेकर शहर के तामाम लोगों ने हाईवे जाम कर बवाल किया था. 12 अप्रैल को दिल्ली में प्रेमी साजिद ने पहले अपना धर्म परिवर्तन किया. साजिद से अपना नाम साहिल रख युवती से शादी रचा ली. इस दौरान इंटरनेट पर युवक-युवती का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमे युवती अपनी मर्जी से प्रेमी के साथ फरार होने की बात कबूल रही थी. थाना सिकंदरा पुलिस ने मोबाइल लोकेशन निकाल कर 13 अप्रैल को युवती को दिल्ली के एक होटल से बरामद किया. उसकी सुरक्षा को लेकर उसे नारी निकेतन भेज दिया गया था.

इसे भी पढ़ेंः क्राइम पर ईटीवी भारत की खास सीरीज़ यूपी का 'माफिया राज'

आक्रोशित जनता ने साजिद के भाई और चाचा के घर में लगाई थी आग

इस दौरान रुनकता बाजार के आक्रोशित व्यापारियों ने साजिद के भाई और चाचा के घरों में आग लगा दी थी. वहीं, साजिद की जिम को भी आग के हवाले कर दिया था. इस घटना के बाद एसएसपी ने आग लगाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश जारी कर रुनकता चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार को तत्काल निलंबित कर दिया था.

वहीं, थाना प्रभारी बलबान सिंह के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए थे. वहीं, अग्निकांड से पहले क्षेत्र में एक बैठक हुई थी, जिसमें साजिद के घर में आग लगाने का फरमान सुनाया गया था. पुलिस ने इस मामले में कई हिंदू नेता और षड्यंत्र में शामिल लोगों को जेल भेजा था. अब अदालत में युवती ने प्रेमी साहिल के साथ मर्जी से शादी करने की बात कबूल की है.

इसे भी पढ़ेंःयूपी का माफिया राज: पूर्वांचल का वो खूंखार माफिया जो 9 गोली लगने के बाद मुर्दाघर से बाहर आया जिंदा

वहीं, युवती ने पति के साथ रहने की इच्छा जाहिर की है. अब विवेचक को इस बात का निर्णय करना है कि युवती को किसको सौंपा जाए. दोनों युवक-युवती बालिग हैं. फिलहाल, युवती को कोर्ट ने पुनः नारी निकेतन भेजा है, लेकिन युवती की पेशी के दौरान साजिद पक्ष की ओर से कोई भी हाजिर नहीं हुआ है. साजिद अब भी फरार है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details