उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा यूनिवर्सिटी में पुलिस ने वामपंथी छात्रों पर किया लाठीचार्ज, पांच चोटिल

आगरा के डॉ. बीआर आंबेडकर विश्वविद्यालय में पुलिस ने शनिवार को लाठी चार्ज किया, जिसमें एनएसयूआई के चार-पांच छात्रों को चोटें आई हैं. पुलिस छात्रों को समझाने का प्रयास कर रही थी, छात्रों के नहीं मानने पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया.

By

Published : Jan 12, 2020, 9:02 AM IST

etv bharat
वामपंथी छात्र को ले जाती पुलिस.

आगराः डॉ. बीआर आंबेडकर विश्‍वविद्यालय में शनिवार दोपहर वामपंथी छात्र संगठनों को बैन करने की मांग को लेकर ABVP के छात्र प्रदर्शन कर रहे थे. उसी दौरान एनएसयूआई और समाजवादी छात्रसभा के छात्रों की ABVP से झड़प हो गई. पुलिस उग्र होते छात्र नेताओं को देख एक्शन मोड में आ गई. पहले समझाने का प्रयास की छात्र नहीं माने तो लाठी चार्ज की.

आगरा यूनिवर्सिटी में पुलिस ने किया लाठीचार्ज.

पुलिस छात्र नेताओं को समझाने का प्रयास कर रही थी उसी दौरान पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई. तड़का भड़की पर पुलिस ने एनएसयूआई और सपा छात्रसभा के छात्रों को दौड़ा लिया. पुलिस ने छात्र नेताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. इससे विश्वविद्यालय में भगदड़ मच गई. एनएसयूआई और समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता घायल हुए. पुलिस उन्हें लेकर हरिपर्वत थाना पर पहुंची.

यह भी पढ़ेंः-आगरा: ऑन डिमांड विदेशी युवतियों की सप्लाई करने वाला एजेंट गिरफ्तार

सपा छात्र महासभा के पदाधिकारी ने बताया कि, धारा 144 लगे होने के बाद भी विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रदर्शन कर रहा था. जब उसे इस बारे में रोका गया तो मौके पर मौजूद पुलिस ने समाजवादी छात्र महासभा और एनएसयूआई के पदाधिकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया. यह सत्ता का दुरुपयोग किया है.

लाठीचार्ज के बाद उग्र छात्र नेताओं ने किया प्रदर्शन
लाठीचार्ज के बाद उग्र छात्र नेताओं और पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया. पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. पुलिस के लाठीचार्ज में एनएसयूआई के चार पांच कार्यकर्ताओं को चोट आई. पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया और उन्हें थाने पर ले गई, जहां पर एनएसयूआई के दूसरे पदाधिकारी भी पहुंच गए.

छात्र संगठन अपनी मांग और अन्य वजह से प्रदर्शन के साथ ज्ञापन देने सिटी मजिस्ट्रेट को आए थे. उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया. तभी कुछ छात्रों से बहस हुई. अब हालात सही है. जिसकी जैसी भी शिकायत होगी. उसकी जांच की जाएगी और उसी अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.
-सौरभ दीक्षित, एएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details