उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: व्यापारी हत्याकांड में करीबियों पर शक

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले स्थित कमलानगर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात एक व्यापारी से लूट के बाद हत्या कर दी गई थी. पुलिस हत्याकांड के खुलासे के करीब पहुंच चुकी है. इस मामले में एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया है.

By

Published : Aug 27, 2020, 6:16 PM IST

agra news
आगरा में व्यापारी की गोली मारकर हत्या.

आगरा:कमलानगर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात हुई व्यापारी से लूट और हत्या के संबंध में पुलिस कार्रवाई में जुटी है. पुलिस के मुताबिक, वह हत्याकांड के खुलासे के करीब पहुंच चुकी है. इस मामले में गुरुवार को एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया है. सर्विलांस की मदद से पुलिस हत्या से जुड़े साक्ष्य जुटा रही है. एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद के अनुसार, वारदात का जल्द खुलासा कर दिया जाएगा.

आगरा में व्यापारी की गोली मारकर हत्या.

दरअसल, थाना कमलानगर अंतर्गत रश्मि नगर में सुभाष कंठपाल अपने दो पुत्र दिनेश उर्फ रिंकू और ललित के साथ रहते थे. व्यापारी ललित कंठवाल पिता और भाई दिनेश कंठवाल के साथ मिलकर रिक्शा स्पेयर्स पार्ट की दुकान चलाते थे. बुधवार की देर शाम ललित कंठवाल भाई दिनेश के साथ मोटरसाइकिल से घर वापस घर आ रहे थे. उसी दौरान घर के निकट अज्ञात मोटरसाइकिल सवार बदमाश उनसे थैला लूटने का प्रयास करने लगे. थैला लूटने के प्रयास में बदमाशों ने व्यापारी भाइयों पर डंडे से वार कर दिया, जिससे दोनों जमीन पर गिर गए और बदमाशों ने उनका थैला छीन लिया. इसके बाद बदमाश मोबाइल छीनने की कोशिश में थे, जिसका विरोध करने पर बदमाशों ने व्यापारी ललित काठपाल (44 साल) की गोली मारकर हत्या कर दी.

वारदात की सूचना पर एसएसपी समेत बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया था. वारदात के संबंध में जांच शुरू करते हुए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वारदात का खुलासा करने के लिए पुलिस पूरे क्षेत्र के सभी सीसीटीवी खंगाल रही है. सभी की सीडीआर निकलवाकर विश्लेषण कर रही है. वहीं शक के आधार पर पुलिस ने परिवार के कई करीबियों के मोबाइल कब्जे में लिए हैं. साथ ही एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस के अनुसार, जल्द ही घटना का अनावरण हो जाएगा.

इसे पढ़ें- आगरा में बदमाशों के हौसले बुलंद, लूट के प्रयास में व्यापारी की गोली मारकर हत्या
पिता सुभाष ने बताया कि बेटा हंसमुख और मिलनसार था. उसका किसी से कोई विवाद नहीं था और न ही किसी से रुपये का लेन-देन था. मृतक ललित अपने पीछे एक बेटा और बेटी छोड़ गए हैं. वहीं गुरुवार को समाजवादी पार्टी का एक दल परिवार को ढांढस पहुंचाने मृतक के घर पहुंचा और उन्हें सांत्वना दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details