उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 23, 2021, 8:04 PM IST

ETV Bharat / state

पुलिस ने दो घटनाओं का किया खुलासा, 6 आरोपी भेजे गए जेल

आगरा पुलिस ने दो अलग-अलग घटनाओं का खुलासा करते हुए कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. इनमें 4 मोबाइट लुटेरे गैंग के सदस्य और दो अवैध हथियारों के तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं.

6 आरोपी भेजे गए जेल.
6 आरोपी भेजे गए जेल.

आगरा: थाना जैतपुर क्षेत्र में पुलिस ने दो बड़ी घटनाओं का खुलासा किया है. पहली मोबाइल लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले चार लुटेरों को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अभियुक्तों से लूट का मोबाइल, अवैध हथियार, बाइक बरामद कर संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया है.

जानकारी के अनुसार थाना जैतपुर क्षेत्र अंतर्गत बनकटी गांव निवासी युवक विशाल यादव शनिवार की देर शाम कस्बा बाजार से साइकिल से सामान लेकर घर वापस लौट रहा था, तभी रास्ते में दो बाइकों पर सवार 4 अज्ञात बदमाशों ने तमंचे के बल पर युवक से कीमती मोबाइल लूट लिए. विरोध करने पर जमकर उसके साथ मारपीट की. पीड़ित ने घटना की शिकायत संबंधित थाने पर की थी. उसकी तहरीर के आधार पर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर प्रकरण के संबंध में छानबीन शुरू कर दी थी. पुलिस लगातार मोबाइल लुटेरों की धर-पकड़ के लिए जाल बिछाए हुए थी. रविवार देर रात मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष जैतपुर योगेंद्र पाल सिंह ने साथी पुलिस कर्मियों के साथ चिन्हित स्थान कान्हरपुरा नहर पुलिया के पास पर छापेमारी की. यहां, दो बाइकों पर सवार 4 मोबाइल लुटेरों को घेराबंदी कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पकड़े गए अभियुक्तों से 4 अवैध देसी तमंचे, 8 जिंदा कारतूस, लूटा हुए स्मार्ट फोन सहित दो मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं. आरोपियों ने पूछताछ में मोबाइल लूट की घटनाएं कबूली हैं. आरोपियों में जसवीर, समीर, विशाल और विक्की शामिल है. फिलहाल, पुलिस ने उन पर आर्म एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें-अफगानिस्तान से लौटे सूरज, सुनाई खौफनाक दास्तान

अवैध हथियार तस्कर गिरफ्तार
दूसरे मामले में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. तलाशी के दौरान आरोपियों से एक अवैध देसी पिस्टल, 02 देसी तमंचे, पांच जिंदा कारतूस सहित एक मोटरसाइकिल बाइक बरामद की गई है. पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम जितेंद्र सिंह पुत्र मुन्ना सिंह निवासी पूरा भदौरिया और सुनील पुत्र तेज सिंह निवासी करनपुरा थाना खेड़ा राठौर बताया. दोनों अभियुक्त बदमाश अन्य क्षेत्रों से अवैध हथियार और कारतूस लाकर जैतपुर क्षेत्र में तस्करी कर रहे थे. अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने धारा 3/25 आर्म एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details