उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विमलेश बोलीं PM मोदी मेरे पिता समान....यूं बन गईं आम से खास

By

Published : Oct 5, 2021, 5:31 PM IST

Updated : Oct 5, 2021, 6:04 PM IST

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखी. इससे पहले पीएम मोदी ने आवास योजना (शहरी) (pm Housing Scheme Urban) के तहत 75 हजार लाभार्थियों को उनके घरों की चाभी सौंपी. आगरा की विमलेश, कानपुर राम जानकी पाल और ललितपुर की बबीता समेत कई लाभार्थियों से बात करते हुए पीएम मोदी ने इस बात की खुशी जाहिर की कि उनकी यह दिवाली नए और अपने घर में मनेगी.

आवास योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने की बात.
आवास योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने की बात.

आगरा:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को लखनऊ से 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखी. इसके अलावा पीएम मोदी ने आवास योजना (शहरी) (pm Housing Scheme Urban) के तहत 75 हजार लाभार्थियों को उनके घरों की चाभी सौंपी. आगरा की विमलेश, कानपुर राम जानकी पाल और ललितपुर की बबीता समेत कई लाभार्थियों से बात करते हुए पीएम मोदी ने इस बात की खुशी जाहिर की कि, उनकी यह दिवाली नए और अपने घर में मनेगी. ताजनगरी की विमलेश के लिए मंगलवार की सुबह 'मंगल' लेकर आई. पीएम मोदी से वर्चुअल संवाद करने से विमलेश आम से खास बन गईं. जब उसे दुनियां ने पीएम नरेंद्र मोदी से बात करते देखा.

पीएम से बात करते समय विमलेश न घबराईं और न सहमी. ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में विमलेश ने कहा कि 'पीएम मोदी मेरे पिता के समान' हैं. इसलिए मुझे घबराने की कोई बात ही नहीं थी. पीएम ने जिस तरह से बात की, उसको लेकर लग रहा है कि, वे हर गरीब के मसीहा हैं. बता दें कि, राधे-राधे और नमस्कार के अभिवादन से पीएम मोदी और आगरा की पीएम आवास की लाभार्थी विमलेश के मध्य बाचतीत का सिलसिला शुरू हुआ. पीएम मोदी ने विमलेश से पीएम आवास योजना का फीडबैक भी लिया. पीएम मोदी ने विमलेश से पूछा कि अब अब नए मकान में दीपावली मनाएंगी. कैसा लग रहा है.

आवास योजना के लाभार्थियों से बात करते हुए पीएम मोदी.

दरअसल, भूपालनगर, सिकंदरा निवासी विमलेश 29 वर्षीय पत्नी कुलदीप के घर के बाहर पीएम मोदी से वर्चुअल बातचीत के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम ने व्यवस्था की थी. मंगलवार दोपहर 12 बजे के बाद पीएम मोदी ने विमलेश से वर्चुअल बातचीत की. बता दें कि, विमलेश को दो साल पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ढाई लाख रुपये मिले, जिससे विमलेश ने अपना घर बनवाया. अब पीएम आवास योजना की वजह से विमलेश के सिर पर खुद की छत हो सकी है. विमलेश का कहना है कि पहले कच्चा मकान था. उस दौरान तमाम परेशानियां उनके सामने थीं, लेकिन अब पक्का मकान मिलने से सुविधाएं बढ़ी हैं. रिश्तेदार भी घर पर आने लगे हैं.

बेटियों को दें बेहतर शिक्षा

पीएम मोदी ने विमलेश से पूछा कि आपके कितने बच्चे हैं. इस पर विमलेश ने बताया कि, एक बेटा और दो बेटियां हैं. पीएम मोदी ने कहा कि बेटियों और बच्चों को पढ़ाना. इस काम में नहीं लगाना. ईटीवी भारत से बातचीत में विमलेश और कुलदीप ने कहा कि, अभी बेटियां छोटी हैं. बेटा भी छोटा है. उन्हें पढ़ाएंगे. इस काम में नहीं लगाएंगे.

इसे भी पढ़ें-LIVE UPDATE: पीएम मोदी ने किया 'न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव' का उद्घाटन, बोले-पहले की सरकारों ने नहीं बनाया गरीबों के लिए घर, लगाती थी अड़ंगा

कानपुर की लाभार्थी से हुई बात

कानपुर के जूही उस्मानपुर निवासी पीएम शहरी आवास योजना की लाभार्थी राम जानकी पाल से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की. पीएम लाभार्थी के परिवार में दूध का काम छोटा कारोबार होता है. परिवार में रामजानकी और पति लालजी पाल के अलावा बेटा नीलेश, बेटी नैंसी है. उन्हें पीएम शहरी आवास के तहत तीन किश्तों में रुपये मिली थी. पहली किश्त 50 हजार, वहीं दूसरी 1.50 लाख और तीसरी 50 हजार की किश्त मिली है. उन्होंने 1.50 लाख रुपये अपने पास से लगाकर घर को पक्का बनाया. प्रधानमंत्री ने राम जानकी से बात की तो वह काफी खुश नजर आईं.

इसे भी पढ़ें-पीएम मोदी ने 75 हजार लाभार्थियों को सौंपी घरों की चाबी, बोले- इस बार अपने घर में मनेगी दीपावली

ललितपुर की बबिता से पीएम ने मजाकिया अंदाज में की बात

ललितपुर की बबिता से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा क्या करती हैं आप. बबिता ने कहा घर पर रहती हैं और बच्चों की परवरिश करती हूं. तो पीएम ने कहा कि पति घर देर से आते होंगे तो डांटती होंगी. पीएम के मजाकिया अंदाज पर सब लोग हंस पड़े. पीएम मोदी ने बबीता से बातचीत करते हुए परिवार का हालचाल लिया. पूछा कि घर में क्या बनाते हैं तो बबीता ने कहा कि आलू की सब्जी और दाल. इस पर मोदी ने कहा कि बच्चे कुछ और नहीं मांगते. बबीता ने कहा कि यही सब बनाते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे बता दीजिए मैं खाने नहीं आऊंगा. इस पर बबिता ने कहा कि मोदी जी आप आइए हमें अच्छा लगेगा. इस पर पीएम ने कहा सीएम योगी से कहता हूं कि हमें कभी आने का मौका दिलाएं. बबिता ने क्षेत्र में बन रहे मेडिकल कॉलेज और एयरपोर्ट के बारे में भी पीएम को जानकारी दी.

Last Updated : Oct 5, 2021, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details