उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इतने दिनों तक बंद रहेगा मार्ग, स्थानीय लोग और दुकानदार परेशान

By

Published : Dec 10, 2020, 3:40 PM IST

Updated : Dec 10, 2020, 3:56 PM IST

आगरा जिले में जल निगम सीवर लाइन बिछाने में लगा है. वहीं दूसरी ओर रोड बंद होने की सूचना से स्थानीय लोग और दुकानदार परेशान हैं. उनका कहना है कि 45 दिनों तक मार्ग बाधित होने से व्यापार पर बुरा असर पड़ेगा.

दुकानदारों पर संकट के बादल छाए.
दुकानदारों पर संकट के बादल छाए.

आगरा:जिले के जगदीशपुरा में जल निगम द्वारा अमृत योजना के तहत सीवर लाइन की पाइपलाइन बिछाई जाएगी. इसके लिए बोदला से जगदीशपुरा मार्ग 45 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा. मार्ग बंद होने को लेकर स्थानीय लोग और दुकानदार परेशान हैं.

45 दिनों तक बंद रहेगा बोदला-जगदीशपुरा मार्ग

जगदीशपुरा में अमृत योजना के तहत 538 मीटर लम्बाई में सीवर लाइन की बड़ी पाइपलाइन बिछाई जानी है. इसके लिए जल निगम 45 दिनों तक बोदला से जगदीशपुरा मार्ग को बंद कर देगा. सात मीटर गहरी खुदाई में बड़ी पाइप लाइन के साथ मेनहोल बनाने का कार्य भी किया जाना है.

सीवर पाइप लाइन बिछाया जा रहा.

अमृत योजना के तहत जल निगम सीवर लाइन बिछाने का काम करवा रहा है. इससे स्थानीय लोग और दुकानदार परेशान हैं. स्थानीय दुकानदार राजू कपूर ने बताया कि 45 दिन की बंदी को लेकर व्यापार पर बहुत फर्क पड़ेगा. पहले ही लॉकडाउन में व्यापार बंद होने से परेशानी उठानी पड़ी थी. रोड बंद होने से ग्राहकों का आवागमन कम होगा, जिससे व्यापारी भुखमरी की कगार पर आ जाएगा.

आने-जाने में होगी दिक्कत
स्थानीय निवासी मुकेश गर्ग ने बताया कि रोड बंद होने से स्थानीय लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. जल निगम को अगर काम करना है तो छोटे-छोटे टुकड़ों में कर लें, जिससे आम जनता को कोई परेशानी न हो. ई-रिक्शा चालक शावीर ने बताया कि वह लोहामंडी से बोदला तक सवारियां लेकर जाता है. इस रोड के बंद होने से उनका रोजगार खत्म हो जाएगा. लॉकडाउन में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. अब जब यह रोड बंद हो जाएगी तो सवारी नहीं मिलेगी.

Last Updated : Dec 10, 2020, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details