उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 2, 2019, 9:08 PM IST

ETV Bharat / state

सूर सरोवर झील बनी नशेड़ियों का अड्डा, सरेआम हुक्के का कश लगा रहे लोग

आगरा की कीठम स्थित सूर सरोवर बर्ड सेंचुरी झील अपनी सुंदरता के दुनिया भर जानी जाती है, लेकिन अब यह झील अब शराबियों और हुक्काबाजों का अड्डा हो गई है. नशेड़ियों ने इसे अपना अड्डा बना लिया है. वहीं वन विभाग के दावे यहां फेल होते नजर आ रहे हैं.

सूर सरोवर झील बनी नशेड़ियों का अड्डा

आगरा : कीठम स्थित सूर सरोवर बर्ड सेंचुरी झील नशेड़ियों का अड्डा बन गई है. यहां सरेआम शराब और बीयर पीते लोग इधर-उधर देखे जा रहे हैं. इतना ही नहीं लोग झील के किनारे हुक्का और सिगरेट के कस लगा रहे हैं . वहीं वन विभाग हाथ में हाथ रखे बैठा है.

सूर सरोवर झील बनी नशेड़ियों का अड्डा


सूर सरोवर वर्ल्ड सेंचुरी में शनिवार को वर्ल्ड वेटलैंड डे पर बर्डस् फेस्टिवल का आयोजन किया गया था. कीठम झील में आए साइबेरिया, आस्ट्रेलिया, रूस, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, मंगोलिया और सहित दूसरे देशों के पक्षियों को देखने के लिए लोग भी पहुंचे. तभी ईटीवी के कैमरे में वन विभाग के दावों की पोल खोलती हकीकत सामने आई.


ईटीवी के कैमरे में झाड़ियों में पड़ी शराब और बीयर की बोतलें थीं. वहीं कुछ स्टूडेंट्स आए और उन्होंने बैग से हुक्का निकाला लिया. सभी हुक्का पी रहे थे. मगर ईटीवी का कैमरा देखकर भाग गए. जबकि, सूर सरोवर झील संरक्षित है. वन विभाग का दावा है कि सूर सरोवर झील क्षेत्र में कोई शराब नहीं पी सकता है, लेकिन नियमों को ताक पर रखकर यहां सिगरेट, बीड़ी और हुक्का पी जा रहा है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details