उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगराः इस मोहल्ले के मकान हैं बिकाऊ, डर से घर-घर लगे पोस्टर

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के ताजगंज थाना क्षेत्र में 12 से अधिक मकानों पर 'मकान बिकाऊ' के पोस्टर लगे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि दो समुदायों के बीच लगातार हो रहे झगड़ों से दहशत का माहौल है. इस भय को दूर करने के लिए परिवार पलायन को मजबूर हैं.

By

Published : Dec 30, 2019, 6:02 PM IST

etv bharat
12 से अधिक मकानों पर मकान बिकाऊ के पोस्टर.

आगराः जिले के थाना ताजगंज क्षेत्र के तेलीपाड़ा में दो समुदाय के बीच विवाद हो गया था. इसमें एक समुदाय के युवक की मौत हो गई थी. पीड़ित पक्ष का आरोप है कि दूसरा समुदाय उन पर लगातार समझौते का दबाव बना रहा है. वे डर और दहशत से समझौता कराना चाहते हैं. इसके चलते तेलीपाड़ा में 12 से अधिक घरों में मकान बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए गए हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि लगातार झगड़े होने के कारण वह दूसरी जगह पलायन को मजबूर हैं.

12 से अधिक मकानों पर मकान बिकाऊ के पोस्टर.

ये है पूरा मामला

28 सितंबर की रात हसीन की दुकान पर पारस कोल्ड ड्रिंक लेने गया. हसीन ने रुपये लेने के बाद भी कोल्ड ड्रिंक नहीं दी. इसके बाद दोनों में विवाद हो गया. विवाद में दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए और पथराव शुरू कर दिया.

इस पथराव में घायल पप्पू राठौर की 1 सप्ताह बाद इलाज के दौरान मौत हो गई. पारस के चाचा ने 23 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा और बाकी पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई है.

निरंजन और मृतक के परिजनों का आरोप है कि दूसरे पक्ष के लोग लगातार समझौते का दबाव बना रहे हैं. राजीनामा नहीं करने पर मकान खाली कराने की धमकी दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है.

झगड़े से पलायन को मजबूर पड़ोसी
दो समुदायों के बीच लगातार हो रहे झगड़े के कारण के तेलीपाड़ा के लोग दूसरी जगह पलायन करने को मजबूर हैं. 12 से अधिक घरों में मकान बिकाऊ के पोस्टर लगने की जानकारी स्थानीय पुलिस को हुई है. इस सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों समुदाय के लोगों से बातचीत के बाद मकान से बिकाऊ के पोस्टर हटा दिए हैं.

इसे भी पढ़ें-सहारनपुर: कहासुनी को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक युवक गंभीर

कुछ घरों पर पोस्टर लगे होने की जानकारी मिलने पर पुलिस वहां भेजी गई थी. जिनके घरों पर पोस्टर लगे थे. उनका कहना है कि यह पोस्टर उन्हीं के पड़ोसी एक व्यक्ति ने लगाए हैं. हालांकि पुलिस ने पीड़ित पक्ष को आश्वासन दिया है कि जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.
-प्रभाकांत अवस्थी, एडीएम सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details