उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

तीन महीने से खस्ताहाल सड़क और सीवर की बदबू से परेशान हो रहे लोग

आगरा में ट्रांस यमुना फेस टू में लोग सीवर निर्माण के लिए खोदी गई सड़क की वजह से परेशान हैं. यहां निर्माणकृत कंपनी ने कंपनी ने करीब 200 मीटर तक सड़क को खोद दिया. यह कॉलोनी का आम रास्ता है, इसलिए रोजाना हजारों लोगों को यहां से निकलने में दिक्कत होती है.

By

Published : Dec 5, 2020, 5:04 PM IST

खस्ताहाल सड़क से परेशान हो रहे लोग
खस्ताहाल सड़क से परेशान हो रहे लोग

आगरा:यमुनापार की ट्रांस यमुना फेस टू में ववाग कंपनी द्वारा सीवर निर्माण के लिए खोदी गई 200 मीटर की सड़क की अभी तक मरम्मत नहीं की गई है. इतना ही नहीं नए बने सीवरों को क्षेत्रीय लोगों के घर की सीवर लाइन से जोड़ा गया है. गौरतलब है कंपनी द्वारा सीवर बनाने का कार्य 1 महीने पहले ही पूर्ण हो चुका है. सड़क की मरम्मत ना होने की वजह से यहां से गुजरने वाले लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर सीवर लाइन के चालू ना होने की दशा में क्षेत्रीय लोगों को बदबू और गंदगी से दो चार होना पड़ रहा है.

खस्ताहाल सड़क से परेशान हो रहे लोग.

सीवर निर्माण का मिला है टेंडर
दरअसल, आगरा में ववाग कंपनी को जल निगम के अंतर्गत सीवर निर्माण, सफाई और सीवेज ट्रीटमेंट का ठेका दिया गया है. जिसके तहत ट्रांस यमुना फेस-2 में शिव शक्ति पार्क के पास अक्टूबर की शुरुआत में सीवर बनाने का काम शुरू हुआ. कंपनी ने करीब 200 मीटर तक सड़क को खोद दिया. यह कॉलोनी का आम रास्ता है, इसलिए रोजाना हजारों लोगों को यहां से निकलने में दिक्कत होती है.

1 महीने पहले पूर्ण हो चुका है काम
क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि सीवर बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों के अनुसार सीवर का काम 15 दिन में ही पूर्ण कर लिया जाना था, लेकिन दो माह बीतने के बाद कार्य पूर्ण हुआ. जिसके बाद से अब एक महीना बीत चुका है, लेकिन अभी तक कंपनी द्वारा सड़क की मरम्मत नहीं की गई है. सड़क की मरम्मत ना होने की वजह से जहां एक तरफ लोगों को आने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ यहां से निकलने वाले लोग कई बार गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं.

पाइप लाइन फटने से गड्ढों में भरा पानी
डेयरी की दुकान चलाने वाले पदम का कहना है कि सड़क को खोदे हुए 3 महीने बीत चुके हैं और 1 महीने पहले सीवर निर्माण का कार्य भी पूर्ण हो चुका है, लेकिन अभी तक सड़क खुदी पड़ी है. जिसकी वजह से धूल उड़ती है और आने-जाने वाले वाहन सड़क के गड्ढों में फंस जाते हैं. खुदाई की वजह से पानी की पाइप लाइन भी फट चुकी है जिससे मिट्टी के गड्ढों में पानी भर गया है.

अभी तक नहीं जुड़े सीवर कनेक्शन
स्थानीय निवासी एसजी गोस्वामी का कहना है सीवर निर्माण के लिए सड़क खोदी गई थी और सभी घरों के सीवर कनेक्शन काट दिए गए थे, लेकिन सीवर निर्माण भी पूर्ण हो गया. अभी तक कनेक्शनों को नहीं जोड़ा गया है, जिसकी वजह से सारी गंदगी नालों में जमा होती है और गंदगी की वजह से चारों ओर बदबू फैल रही है.

अधिकारी नहीं ले रहे सुध
स्थानीय निवासी नजमा का कहना है, सीवर का काम पूरा होने के बावजूद भी सड़क का निर्माण नहीं किया गया है जिसकी वजह से आने-जाने में दिक्कत हो रही है. अभी तक कोई भी अधिकारी मौके पर मुआयना करने नहीं आया है.

प्रोजेक्ट डायरेक्टर दे रहे गोलमोल जवाब
सड़क निर्माण के बारे में जब ववाग कंपनी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर तनवीर शर्मा से बात की गई तो उन्होंने सड़क बनवाने का आश्वासन तो दिया, लेकिन सड़क कब तक बनेगी इस सवाल पर उन्होंने गोलमोल जवाब देना शुरू कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details