उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोहामंडी क्षेत्र में 10 दिन से पानी की समस्या से जूझ रहे लोग

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में लोहामंडी क्षेत्र के लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. यहां के लोगों को 10 दिन से मात्र 10-15 मिनट ही पानी मिल पा रहा है, जिससे लोग परेशान हैं.

By

Published : Dec 3, 2020, 8:26 PM IST

people are facing water problem in loha mandi area of agra
आगरा में पानी की समस्या.

आगरा:लोहामंडी क्षेत्र में लगी पानी की टंकी से स्थानीय जनता को सिर्फ कुछ मिनटों के लिए पानी की सप्लाई की जा रही है, जिससे क्षेत्र में पानी का संकट गहराया हुआ है. करीब 10 दिनों से लोहामंडी जोन में पानी की सप्लाई बाधित चल रही है, जिसके लिए संबंधित जोन से जुड़े तीन पार्षदों ने जलकल विभाग के महाप्रबंधक आरएस यादव से शिकायत की. क्षेत्रीय जनता ने भी जलकल विभाग पर उपेक्षा का आरोप लगाया.

पानी की समस्या से जूझ रहे लोग.

पानी की नहीं हो रही सप्लाई
भारतीय जनता पार्टी के पार्षद शरद चौहान, आशीष पाराशर और मुकुल गर्ग ने जलकल के महाप्रबंधक आरएस यादव को बताया कि लोहामंडी जोन में बनी टंकी से क्षेत्रीय जनता को पूर्ण रूप से पानी की सप्लाई नहीं की जा रही है. टंकी द्वारा क्षेत्र में सिर्फ कुछ मिनटों के लिए पानी आता है, जिसके बाद लोग पूरे दिन पानी के इंतजार में रहते हैं, लेकिन उन्हें पानी नहीं मिल पा रहा. यह समस्या करीब पिछले 10 दिनों से क्षेत्र की जनता के सामने आ रही है.

लोगों को हो रही परेशानी
भाजपा पार्षद आशीष पाराशर के अनुसार, लोहामंडी की टंकी से 8 वार्डों में पानी की सप्लाई की जाती है. पानी न आने की वजह से आलमगंज, तोता का ताल, तेलीपाड़ा, जटपुरा, खातीपाड़ा, राजा मंडी, गोकुल पुरा, सिरकी मंडी, जयपुर हाउस, प्रताप नगर और भोगीपुरा आदि क्षेत्रों में लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

स्थानीय लोगों ने बयां किया दर्द
स्थानीय निवासी आशीष का कहना है कि शादियों का समय चल रहा है. लोगों के घरों में रिश्तेदारों की भीड़ है, जिसकी वजह से पानी की खपत भी ज्यादा होती है. ऐसे में टंकी से पानी सप्लाई नहीं हो पा रही, जिससे क्षेत्रीय लोगों को पानी का इंतजाम करने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है और जलकल विभाग एक नहीं सुन रहा है. वहीं स्थानीय निवासी संजय ने बताया कि सहालग की वजह से हर मैरिज होम में पानी का अधिक प्रयोग किया जा रहा है, लेकिन कई दिनों से मात्र 10 से 15 मिनट जलकल विभाग द्वारा पानी की सप्लाई की जा रही है. ऐसे में मैरिज होम में टैंकर से पानी मंगाना पड़ रहा है, जिससे खर्चा भी बढ़ रहा है.

लीकेज की समस्या की वजह से क्षेत्र में पानी की सप्लाई पूर्ण रूप से नहीं हो पा रही है. जल्द ही लीकेज को सही करा लिया जाएगा और 2 दिन में सप्लाई शुरू कर दी जाएगी.

-आरएस यादव, महाप्रबंधक, जलकल विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details