उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोविड-19 टेस्ट में उलझी महिला और युवक की जिंदगी, उपचार के अभाव में तोड़ा दम

By

Published : Apr 28, 2020, 12:10 PM IST

लॉकडाउन में बुरे वक्त से गुजरते आगरा जिले में कोरोना से मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. वहीं इलाज के अभाव में अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोग भी दम तोड़ रहे हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गंभीर मरीजों को उपचार देने में नाकाम साबित हो रहे हैं.

एसएन मेडिकल कॉलेज में  उपचार के अभाव में दम तोड़ रहे मरीज.
एसएन मेडिकल कॉलेज में उपचार के अभाव में दम तोड़ रहे मरीज.

आगरा:ताजनगरी में कोरोना कहर बरपा रहा है. लॉकडाउन के चलते निजी हॉस्पिटल भी बंद हैं. सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 के संदिग्ध और संक्रमितों का उपचार चल रहा है. ऐसे में आमजन इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं. सोमवार तड़के भी एक महिला ने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया.

एसएन मेडिकल कॉलेज में उपचार के अभाव में दम तोड़ रहे मरीज.

चिकित्सकों की लापरवाही बनी महिला की मौत की वजह
दरअसल दयालबाग निवासी 55 वर्षीय ममता शर्मा की तबीयत बिगड़ी गई, उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इस पर परिजन महिला को रविवार देर रात एसएन मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे. जहां पर कोविड-19 की रिपोर्ट मांगी और भर्ती नहीं किया.

मृतका के बेटे मोहित शर्मा का कहना है कि जैसे तैसे देर रात करीब तीन बजे मां को एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया, लेकिन कोई चिकित्सक देखने नहीं आया. उनकी हालत गंभीर होने पर कई बार चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ से कहा गया, लेकिन कोई देखने नहीं आया. सोमवार सुबह दस बजे उपचार के अभाव और चिकित्सकों की लापरवाही से महिला दम तोड़ दिया.

उपचार के अभाव में दम तोड़ रहे मरीज
फतेहपुर सीकरी के 25 वर्षीय लक्ष्मण सिंह की भी समय पर उपचार नहीं मिलने से मौत का आरोप परिजनों ने लगाया है. इस बारे में जिला प्रशासन और एसएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन अभी कुछ नहीं बोल रहा है. इससे पहले भी एसएन मेडिकल कॉलेज में उपचार न मिलने से कृषि विभाग के रिटायर्ड अधिकारी आरबी सिंह पुंडीर, एक किशोर और अन्य की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details