उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इलाज के अभाव में पिता ने तोड़ा दम, दर-दर भटकता रहा बेटा

By

Published : May 20, 2021, 10:45 AM IST

'मरहम लगा सको तो किसी गरीब के जख्मों पर लगा देना, हकीम बहुत हैं बाजार में अमीरों के इलाज के खातिर' यह चंद लाइनें आगरा जिले में एक व्यक्ति के ऊपर सटीक बैठती है जिसकी इलाज के अभाव में मौत हो गई. बेटा दर-दर भटकता रहा, लेकिन कहीं इलाज नहीं मिला. इस दौरान नॉन-कोविड मरीजों के साथ भेदभाव का मामला भी सामने आया.

man died due to lack of treatment
इलाज में अभाव में मरीज की मौत.

आगरा: जनपद के रहने वाले एक गरीब युवक के पिता ने इलाज के अभाव में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया. पिता को लेकर बेटा आगरा के कई अस्पतालों में इलाज के लिए भटकता रहा, लेकिन कहीं भी इलाज नहीं मिल सका. एसएन मेडिकल कॉलेज में भी बेड खाली नहीं मिले, जिसके बाद बेटे ने कर्ज लेकर पिता को मजबूरी में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज सही ढंग से न मिलने की वजह से पिता ने दम तोड़ दिया.

इलाज में अभाव में मरीज की मौत.

एसएन मेडिकल कॉलेज से मरीज को लौटाया
बेटे जयकिशन ने बताया कि उसके पिता खेती बाड़ी का काम करते थे. कुछ दिनों से तबीयत खराब चल रही थी. एक मई को एसएन मेडिकल कॉलेज ले गए तो वहां डॉक्टरों ने यह कहकर लौटा दिया कि हम सिर्फ कोविड मरीजों को भर्ती कर रहे हैं.

कर्जा लेकर पिता को निजी अस्पताल में किया भर्ती
सरकारी अस्पताल से लौटाए जाने के बाद लाचार बेटा अपने बीमार पिता को निजी अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कर्ज लिया. तब जाकर उसके पिता का निजी अस्पताल में इलाज शुरू हुआ. यहां डॉक्टर ने उसके पिता के गुर्दे में इंफेक्शन बताया, लेकिन वहां से भी हालत गंभीर होने पर दूसरे अस्पताल में भर्ती करने के लिए बोला गया.

इसे भी पढ़ें:आगरा पहुंची ऑक्सीजन कंटेनर की पहली ट्रेन, टैंकरों में लोड करके किया जाएगा सप्लाई

घंटों इंतजार के बाद शुरू किया इलाज
जयकिशन ने बताया कि जब निजी अस्पताल में ज्यादा बिल बनने बनने लगा, तब फिर से 12 मई को पिता को लेकर एसएन मेडिकल कॉलेज गए. यहां घंटों इंतजार के बाद इलाज शुरू हुआ, जिसके चलते पिता की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details