उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज, जाने मामला

By

Published : May 7, 2022, 10:47 PM IST

आगरा के थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव पडुआपुरा में 4 माह पूर्व दो पक्षों में हुए झगड़े के मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज
आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज

आगरा: जनपद के थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव पडुआपुरा में 4 माह पूर्व दो पक्षों में हुए झगड़े के मामले में पुलिस ने एक-तरफा कार्रवाई करते हुए पीड़ित पक्ष का मुकदमा दर्ज नहीं किया था, जिस पर कोर्ट की शरण ली गई थी. वहीं, कोर्ट के आदेश पर शनिवार को पुलिस ने 8 आरोपियों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार श्याम सुंदर पुत्र कल्याण सिंह निवासी गांव पड़ुआपुरा थाना पिनाहट ने न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम आगरा के समक्ष प्रार्थना पत्र लेकर गुहार लगाते हुए आरोप लगाकर मांग की थी कि 4 माह पूर्व 8 जनवरी को वह घर पर पशुओं के लिए चारा मशीन से कतर रहे थे और उनका पुत्र मानसिंह घर से पिनाहट बाजार जाने को गांव के अड्डे पर खड़ा था. तभी वहां पहले से मौजूद गांव का वीनू उर्फ रामबरन खड़ा हुआ था और वह मानसिंह से गाली गलौज करने लगा. इसके चलते दोनों में कहासुनी हो गई.

मामला शांत होने पर मानसिंह बाइक से बाजार के लिए जाने लगा. जहां कहासुनी को लेकर पहले से रास्ते में घात लगाए बैठे मीनू उर्फ रामबरन, अशोक, महेश, डब्बू उर्फ विशंभर, राम लखन पुत्रगण किशन सिंह, सोनू, दीपू पुत्रगण राम लखन, विष्णु पुत्र महेश समस्त निवासी गण पडुआपुरा थाना पिनाहट ने एकत्रित होकर मान सिंह की बाइक रोककर लाठी-डंडों से हमला बोल उसे घायल कर दिया, जैसे-तैसे मानसिंह ने अपनी जान बचाई और भागकर भतीजे रामराज सिंह के घर में घुस गया. लेकिन उपरोक्त सभी लोग लाइसेंसी बंदूक लेकर घर के अंदर घुस आए और मान सिंह के साथ फिर से मारपीट करने लगे.

यह भी पढ़ें- वाराणसी: ज्ञानवापी परिसर में मां श्रृंगार गौरी विवाद? क्या कहता है इतिहास?

आवाज सुनकर प्रार्थी का भतीजा रामराज, अजय बिहारी, बीच-बचाव के लिए आए, पर उक्त लोगों ने उनके साथ ही मारपीट शुरू कर दी. इतना ही नहीं बल्कि जान से मारने की नियत से अशोक की लाइसेंसी बंदूक लेकर बीनू ने प्रार्थी के ऊपर चार राउंड फायरिंग कि, जिस पर जान बचाते हुए दीवार की ओट से वीडियो रिकॉर्डिंग और कुछ फोटो पीड़ित पक्ष द्वारा खींच ले गए थे. आरोपी बीनू ने कहा थाने रिपोर्ट लिखाने गया जिसे रास्ते में जान से मार दूंगा.

लेकिन जैसे-तैसे पीड़ित पक्ष थाने पहुंचा और पुलिस को मामले से अवगत कराया. लेकिन मौजूद थानाध्यक्ष ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की. बल्कि पीड़ित पक्ष के मुकेश और आजा बिहारी को पुलिस ने उल्टा थाने में बिठा लिया था. पीड़ित पक्ष द्वारा एसएसपी आगरा से भी मामले की शिकायत की गई और वहां भी कोई सुनवाई नहीं हुई.

इसी के चलते पीड़ित पक्ष ने मामले को लेकर कोर्ट में 156/3 में अपना पक्ष रखते हुए अर्जी दाखिल की, जिस पर न्यायालय मजिस्ट्रेट प्रथम आगरा के आदेश पर शुक्रवार को थाना पिनाहट पुलिस ने सभी 8 आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details