उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विवाहिता से गैंगरेप का मामला, तीन आरोपियों में से एक ने जेल में की खुदकुशी

आगरा के एत्माद्दौला में विवाहिता की पति के सामने गैंगरेप मामले में जेल में बंद एक आरोपी योगेश कुमार ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

By

Published : Jun 29, 2021, 8:28 AM IST

Updated : Jun 29, 2021, 8:53 AM IST

गैंगरेप के आरोपी ने जेल में की खुदकुशी
गैंगरेप के आरोपी ने जेल में की खुदकुशी

आगराः जिले के थाना एत्माद्दौला की रहने वाली विवाहिता के साथ 29 मार्च को पति के सामने गैंगरेप के मामले में बंद तीनों आरोपियों में से एक ने सोमवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. गैंगरेप का मामला झरना नाले के जंगल का है. खुदकुशी करने वाले आरोपी का नाम योगेश कुमार है.

गैंगरेप के आरोपी ने की खुदकुशी

योगेश कुमार ने दो मंजिला बैरक की छत पर जाने वाली सीढ़ियों के 1 दरवाजे पर अपने गमछा से फांसी का फंदा बनाया और खुदकुशी कर ली. बैरक का दरवाजा चेक करने पहुंचे बंदी रक्षक ने उसे लटका देखा तो अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी. जिसके बाद फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को बुलाकर शव को उतारा गया और आगे की कार्रवाई में जुट गई.

ये है पूरा मामला

पिछले 29 मार्च को होली के त्योहार के बादविवाहिता अपने मायके से पति के साथ ससुराल जा रही थी. इसी दौरान तीन लड़कों ने झरना नाले के पास उन्हें रोककर विवाहिता उसके पति के साथ मारपीट की. जिसके बाद उन्होंने पति के सामने ही विवाहिता से गैंगरेप किया. इस दौरान उन्होंने इस पूरे कांड का वीडियो बनाया और पुलिस से शिकायत करने पर वायरल करने की धमकी भी दी. जिसके बाद पुलिस की कार्रवाई में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और 2 अप्रैल को जेल भेजा गया.

इसे भी पढ़ें- माफिया अतीक अहमद के गुर्गे तोता की 50 लाख की संपत्ति कुर्क

जेल में खुदकुशी खड़े कर रही कई सवाल

जिला जेल में बंदी ने दो मंजिला बैरक की सीढ़ियों पर जाकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली और इसकी भनक किसी बंदी रक्षक को नहीं लगी. जबकि नंबरदार और बंदी रक्षक भी सर्किल राउंड पर रहते हैं. उसके बावजूद भी देर रात योगेश ने अपने गमछा से फंदा बनाकर फांसी लगाकर जान दे दी. ये वाकया जेल कर्मियों की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े कर रहा है.

Last Updated : Jun 29, 2021, 8:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details