उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UK से लौटा कोरोना पॉजिटिव अस्पताल में भर्ती, आगरा में मरीजों की संख्या हुई 12

By

Published : Apr 1, 2020, 10:49 AM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक कोरोना का मरीज सामने आया है. एक चिकित्सक का बेटा यूके से वापस लौट था, जो कि कोरोना पॉजिटिव था. इसकी खबर चिकित्सक दंपति ने प्रशासन को नहीं दी थी, जिसके कारण परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

corona patient found in agra
आगरा में एक और कोरोना पॉजिटिव

आगरा:ताजनगरी में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. बुधवार सुबह जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव सामने आया. जिले के एक चिकित्सक का बेटा यूके से लौटकर आया था, जो कि कोरोना पॉजिटिव है. स्वास्थ्य विभाग ने अब पॉजिटिव पेशेंट को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. अब जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़कर 12 हो गई है.

बता दें कि 27 मार्च को आगरा-दिल्ली हाईवे स्थित एक निजी अस्पताल संचालक चिकित्सक दंपती का यूके में पढ़ाई करने वाला बेटा कोरोना पॉजिटिव आया था. वह 20 मार्च को अमेरिका से दुबई होकर भारत आया था. 21 मार्च को वह आगरा आया. चिकित्सक दंपती ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को नहीं दी और बेटे की तबीयत बिगड़ने पर खुद उपचार अपने अस्पताल में शुरू कर दिया. 27 मार्च को चिकित्सक दंपती का बेटा कोरोना पॉजिटिव आया तो उसे एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया और जिला प्रशासन ने चिकित्सक दंपती और उसके बेटे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई.

आगरा-दिल्ली हाईवे स्थित निजी अस्पताल के संचालक की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. उन्‍हें एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. पूरी एहतियात बरती जा रही है. पहले ही चिकित्सक दंपती के बेटे के संपर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग और सैंपल लिए गए थे.
-प्रभु एन सिंह, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details