उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगराः बाजरे के बंडलों में लगी आग, मासूम सहित दो पशुओं की जलकर मौत

By

Published : Nov 13, 2020, 6:58 AM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के थाना बासौनी क्षेत्र के गांव पर्बतपुरा में आग लग गई. भीषण आग में 5 वर्षीय मासूम सहित 2 पशुओं की जिंदा जलकर मौत हो गई. इसके अलावा किसान के तीन पशु आग से गंभीर झुलस गए. सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

आगरा में लगी आग.
आगरा में लगी आग.

आगराः जिले के थाना बासौनी क्षेत्र के अंतर्गत गांव पर्बतपुरा में गुरुवार को अज्ञात कारणों से किसान के घर के पास आग लग गई. भीषण आग लगने से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई. वहीं आग की चपेट में आने से 5 वर्षीय मासूम और दो पशुओं की जलकर मौत हो गई. इसके अलावा किसान के तीन पशु आग की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गये हैं. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने आग पर काबू पाया. मासूम की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया.

आगरा के गांव पर्बतपुरा में लगी आग को बुझाते दमकल विभाग के कर्मचारी.

खेलते हुए आग की चपेट में आया पांच वर्षीय मासूम
थाना बासौनी क्षेत्र के अंतर्गत गांव पर्बतपुरा में गुरुवार को किसान मान सिंह का 5 वर्षीय पुत्र मिलन अपने परिवार के अन्य बच्चों के साथ घर के पास खेल रहा था. इसी दौरान अचानक वहां रखे बाजरे की करब के बंडलों में भीषण आग लग गई. आग को देखकर अन्य बच्चे भाग निकले जबकि 5 वर्षीय मिलन आग की लपटों से घिर गया. भीषण आग को देखकर ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई. ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिलने पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी.

घर की दीवार में आई दरार
आग के बीच घिरे मासूम को बचाने के लिए ग्रामीणों ने प्रयास किया और मासूम को बाहर निकाला तब तक उसकी जिंदा जलकर मौत हो गई. सूचना पर पहुंची दमकल विभाग गाड़ी ने भीषण आग पर काबू पाया. भीषण आग के कारण किसान के दो पशुओं की मौत हो गई तो 3 पशु आग से बुरी तरह झुलस गए. आग से किसान के घर का सारा सामान जलकर राख हो गया और दीवार में फटकर दरार आ गई.

दो बच्चों ने भागकर बचा ली अपनी जान
सूत्रों की माने तो बच्चों द्वारा पटाखे से खेलते समय चिंगारी से पास में रखें करब के बंडलों अचानक भीषण आग लग गई थी. आग को उठता देख दो अन्य बच्चे भाग निकले तो वहीं 5 वर्षीय मिलन भीषण आग के बीच गिर गया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई. गांव में लगी भीषण आग के कारण किसान हरज्ञान, राम रतन, पप्पू सिंह, मेवाराम, विश्वनाथ, के बाजरे के करब के सैकड़ों बंडल जलकर राख हो गई.

मौके पर पहुंचे अधिकारी
सूचना पर एसडीएम बाह अब्दुल बासित एवं क्षेत्राधिकारी बाह ने थानाध्यक्ष बासौनी दीपचंद दीक्षित के साथ मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली. राजस्व विभाग की टीम ने घटना में हुए नुकसान का आंकलन किया. अधिकारियों ने पीड़ित किसान को प्रशासन द्वारा मदद का भरोसा दिलाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details