उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विजयदशमी के दिन गो मांस बेचने पर हिंदूवादियों ने किया हंगामा, एक गिरफ्तार

आगरा में विजयदशमी के अवसर पर हिंदूवादी कार्यकर्ताओं में गोकशी करने वाले एक व्यक्ति के घर पर धावा बोल दिया. बताया जा रहा है कि व्यक्ति कहीं से गो मांस लाकर अपने घर से बेच रहा था.

By

Published : Oct 5, 2022, 8:58 PM IST

etv bharat
न्यू आगरा थाना क्षेत्र

आगराः जिले के न्यू आगरा थाना क्षेत्र के कर्बला क्षेत्र में बुधवार को विजयदशमी के अवसर पर एक व्यक्ति गोकशी कर रहा था. मामले के पता चलते ही अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गोकशी करने वाले के घर पर धावा बोल दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, 3 युवक मौके से फरार हो गए.

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने बताया कि 'पुलिस को हमने पहले ही बता दिया बताया था, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की थी जिस वजह से हिंदू वादियों को घर पर छापा मारना पड़ा.' उन्होंने बताया कि 'विजयदशमी की वजह से एत्मादपुर स्थित कट्टी खाना बंद है. हमें सूचना मिली थी कि मुस्लिम कर्बला इलाके में शहजाद उर्फ लाला निवासी सुल्तान पुरा आगरा कैंट, इकलाख निवासी अलम गंज लोहामंडी, अक्को और अफजाल कहीं से गो मांस लाकर कर्बला मुगल रोड की दुकान पर बेच रहे थे.'

संजय जाट ने बताया कि मामले की जानकारी हुई थी कि घर से यह कार्य हो रहा है, तो हमने अपने कार्यकर्ताओं को देखने को भेजा, जिस पर पक्के सबूत मिलने के बाद हमने उसके घर पर धावा बोला और पुलिस को भी इंफॉर्मेशन दी, लेकिन पुलिस के आने से पहले ही गोकशी करने वाले लोग घर से फरार हो गए.

प्रवक्ता संजय जाट ने बताया कि जब पुलिस भी मौके पर पहुंची और पुलिस के द्वारा जब छापामार कार्रवाई की गई, तब तक घर पर ताला लटका दिया गया था और गोकशी करने वाले लोग फरार हो गए थे. लेकिन घर की छत पर पुलिस ने एक संदिग्ध युवक मिला, उसे पकड़ लिया गया है. बाकी 3 युवक पहले ही मौके से फरार हो गए थे. थाना प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि हिंदू वादियों के द्वारा तहरीर ले ली गई है, जांच कर विधिवत रूप से कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंः गोकशी करने वाले अपराधियों की 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details