उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: एसएन मेडिकल कॉलेज में सामान्य ओपीडी शुरू

यूपी के आगरा में एसएन मेडिकल कॉलेज में सोमवार को सामान्य ओपीडी शुरू हो गई. सैनिटाइजेशन के बाद ही ओपीडी में चिकित्सक बैठे. ओपीडी में पहले दिन 130 मरीज पहुंचे.

etv bharat
ओपीडी शुरू.

By

Published : Nov 4, 2020, 1:55 PM IST

आगरा: एसएन मेडिकल कॉलेज में सोमवार को सामान्य ओपीडी शुरू हो गई. सैनिटाइजेशन के बाद ही ओपीडी में चिकित्सक बैठे. ओपीडी में पहले दिन 130 मरीज पहुंचे. मरीजों की संख्या पंजीकरण कराने वालों से कम रही. मरीज मास्क और फेसकवर शील्ड लगाकर अस्पताल पहुंचे. चिकित्सकों ने सोशल डिस्टेंस बनाकर मरीजों को परामर्श दिया. मंगलवार को ओपीडी के लिए 120 मरीजों ने टेलिमेडिसिन के लिए पंजीकरण कराया है. ओपीडी प्रभारी डॉ. यतेंद्र चाहर ने बताया कि धीरे-धीरे ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ेगी.

एसएन मेडिकल कॉलेज में ओपीडी शुरू.

एसएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने स्टैंडर्ड प्रोसीजर ऑपरेटिंग (एसओपी) बनाया है. टेलीमेडिसिन के नंबरों से मरीज ओपीडी के लिए एक दिन पहले पंजीकरण करा सकते हैं. सोमवार की ओपीडी के लिए 230 मरीजों ने पंजीकरण कराया था. ओपीडी प्रभारी डॉ. यतेंद्र चाहर ने बताया कि सोमवार को पहले दिन 130 मरीज ही ओपीडी में आए. टेलिमेडिसन से मंगलवार की ओपीडी के लिए 120 मरीजों ने पंजीकरण कराया है.

डॉक्टर का रेस्पॉन्स अच्छा
आर्मी एरिया से आए श्रीओम ने बताया कि ओपीडी में चिकित्सकों का रेस्पॉन्स बहुत बढ़िया है. उनका स्वभाव पहले से भी अच्छा लगा है. हमें अपनी सुरक्षा खुद करनी चाहिए. इसलिए मैं फेस कवर शील्ड लगाकर आया हूं. मास्क भी लगाया है.

मरीज बलवीर कौर ने बताया कि टेलिमेडिसिन से ओपीडी के लिए नंबर लगाया था. ओपीडी का कोड वर्ड मोबाइल पर एसएमएस से आया था. आज ओपीडी में आए हैं. डॉक्टरों ने बढ़िया तरह से देखा है. दवा भी मिल गई है. डॉक्टरों का रिस्पांस अच्छा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details