उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

धर्म संसद कार्यक्रम की नहीं मिली अनुमति, पुलिस ने दबिश देकर गुरु परमहंस को किया हाउस अरेस्ट

By

Published : May 21, 2022, 10:43 PM IST

तेजो महालय की मुक्ति के लिए आगरा में 23 मई को होने वाले धर्म संसद कार्यक्रम की जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी. साथ ही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होने वाले गुरु परमहंस को अयोध्या पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर दिया है.

etv bharat
अखिल भारत हिंदू महासभा

आगरा: ताजनगरी में तेजो महालय की मुक्ति के लिए 23 मई को होने वाले धर्म संसद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में अयोध्या के जगत गुरु परमहंस शामिल होने वाले थे. लेकिन उससे पहले ही अयोध्या पुलिस ने उन्हें हाउस अरेस्ट कर दिया है. दरअसल आगरा में ताजमहल को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने ऐलान किया था कि तेजो महालय की मुक्ति के लिए आगरा की इस धरती पर 23 मई को धर्म संसद का कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें मथुरा ,वृंदावन ,अयोध्या,दिल्ली ,काशी जगह-जगह से साधु संत इकट्ठे होंगे और तेजो महालय की मुक्ति को लेकर विचार-विमर्श भी किया जाएगा.

वहीं, इसको लेकर प्रशासन से अखिल भारत हिंदू महासभा ने अनुमति मांगी. लेकिन प्रशासन ने अनुमति देने से इंकार कर दिया और जितने भी हिंदूवादी नेता है. उनके घरों पर पुलिस द्वारा दबिश दी जा रही है. साथ ही अयोध्या के जगत गुरु परमहंस को अयोध्या की पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर दिया है, क्योंकि 23 तारीख को होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में अखिल भारत हिंदू महासभा के लोगों ने परमहंस को आगरा बुलाया था.

अखिल भारत हिंदू महासभा

यह भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हादसे में महिला की मौत, कई घायल

इस संबंध में अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने बताया कि मुगलों ने तेजो महालय पर कब्जा कर उसे ताजमहल नाम दिया गया और उसमें आज तक शिव जी कैद है. उन्होंने कहा कि तेजो महालय की मुक्ति को लेकर 23 मई को एक कार्यक्रम आयोजित होना था, जिसमें मथुरा, वृंदावन, अयोध्या, दिल्ली, काशी जगह-जगह से साधु संत इकट्ठे होते और तेजो महालय की मुक्ति को लेकर विचार-विमर्श किया जाता. लेकिन प्रशासन से अनुमति नहीं मिल पाई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details