उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दहेज के दानव ने ली नवविवाहिता की जान, हत्यारे फरार

आगरा के थाना बरहन क्षेत्र के गांव बास अमर सिंह में एक बेटी को दहेज न मिलने पर शादी के पांचवे दिन ही मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Mar 21, 2021, 7:53 PM IST

दहेज के दानव ने ली नवविवाहिता की जान
दहेज के दानव ने ली नवविवाहिता की जान

आगरा:ताज नगरी में दहेज लोभी भेड़ियों ने एक बेटी को शादी के पांचवे दिन ही मौत के घाट उतार दिया. ताजा मामला थाना बरहन क्षेत्र के गांव बास अमर सिंह का है. जहां 5 दिन पूर्व हुई शादी के बाद नवविवाहिता की ससुरालियों ने हत्या कर दी. परिजनों ने थाना बरहन में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है. जिसके बाद से पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ये है पूरा मामला

सुनीता के पिता राजेश कुमार ने बताया कि बेटी ने 10 दिसंबर 2020 को सूरत (गुजरात) के कोर्ट में दिलीप कुमार पुत्र राकेश सिंह निवासी नगला अमर सिंह (आगरा) के साथ अपनी मर्जी से शादी की थी. जिसके बाद राजेश कुमार ने 17/03/21 को पूरी रीति रिवाज के साथ बेटी की शादी की. उन्होंने शादी में बीस लाख रुपए नगद, 12 तोले सोना, पांच लाख रुपए का सामान देकर शादी संपन्न की. उसके बाद शनिवार शाम को सुनीता ने पिता को फोन कर बताया कि उसका पति दिलीप, सास प्रेमिका और ससुर राकेश उसके साथ मारपीट कर रहे हैं.

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

सुनीता के परिजनों ने ससुरालियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे 12 लाख रुपए अतिरिक्त मकान के लिए मांग रहे थे. दरअसल, मामला तब गंभीर हो गया जब सुनीता ने इसको देने में असमर्थता जताई, जिसके बाद उसे मौत के घाट उतार दिया गया. वहीं, मायके पक्ष के लोगों को सुनीता का शव एसएन मेडिकल कॉलेज में मिला है. परिजनों ने थाना बरहन में पति दिलीप कुमार, सास प्रमिला, ससुर राकेश सिंह के खिलाफ दहेज प्रताड़ना जैसी धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया है. फिलहाल, पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details