उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आत्महत्या या दहेज हत्या! नवविवाहित महिला ने घर में लगाई फांसी, मायके पक्ष ने लगाया यह आरोप..

आगरा के पिढ़ौरा क्षेत्र में नवविवाहित महिला ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मौके पर पहुंचे मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. मायके पक्ष का कहना है कि ससुराल वालों ने दहेज के लिए उनकी बेटी को मारकर फांसी के फंदे पर लटका दिया.

By

Published : Mar 23, 2022, 1:48 PM IST

etv bharat
आत्महत्या या दहेज हत्या!

आगरा:जनपद के थाना पिढ़ौरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव कांकर में नवविवाहित महिला ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंचे महिला के परिजनों ने ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं, पुलिस ने महिला के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार, राखी (करीब 19 वर्षीय) पत्नी पुष्पेंद्र निवासी गांव कांकर थाना पिढ़ौरा ने मंगलवार की रात को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. महिला के शव को फांसी के फंदे पर लटका देख परिजनों में हड़कंप मच गया. वहीं, महिला की मौत की सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने जमकर हंगामा किया और पुलिस को मामले की जानकारी दी. क्षेत्राधिकारी पिनाहट दिनेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष पिढ़ौरा अनिल कुमार और पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और पूरी घटनाक्रम की जानकारी ली.

उधर, महिला के पिता ने बताया कि 11 माह पूर्व उसने अपनी बेटी राखी की शादी कांकर निवासी पुष्पेंद्र के साथ धूमधाम से की थी. मगर दहेज लोभी पति और ससुरालीजन उनकी बेटी राखी को लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे. वहीं विरोध करने पर ससुराल वालों ने उनकी बेटी के साथ मारपीट भी की. मृतक के परिजनों ने ससुराल वालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि दहेज लोभी ससुरालियों ने उनकी बेटी को मारकर उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया है.

यह भी पढ़ें:सर्राफा व्यवसायी से बदमाशों ने की लूटपाट, 5 लाख रुपये के गहनों से भरे बैग को लेकर हुए फरार

पिता ने पुलिस से ससुरालियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं, मृतका के ससुराल वाले मौके से फरार हैं. फिलहाल, पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही, पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details