उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुंबई से 65 लाख के गहने चुरा लाया नौकर, मुंबई पुलिस ने ज्वैलर समेत पांच को गिरफ्तार किया

By

Published : Apr 10, 2023, 10:45 AM IST

आगरा जिले की पुलिस की मदद से मुंबई पुलिस ने 65 लाख के कीमती गहने चोरी करने वाले चोर व चार अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है. चोरी करने वाले शख्स मुंबई में रहता था और उसने अपने ही मकान मालिक के घर से गहने चोरी किए थे और उसने इन गहनों को आगरा में बेचा था.

शाहगंज थाना पुलिस
शाहगंज थाना पुलिस

आगराः मुंबई में एक नौकर ने मालिक के घर से 65 लाख के हीरे-सोने के गहने चोरी किए. नौकर ने उन कीमती गहनों को आगरा के शाहगंज निवासी एक ज्वैलर्स को बेच दिया. मुंबई पुलिस ने रविवार आरोपी नौकर को लेकर शाहगंज पहुंची, जिसकी निशानदेही पर मुंबई पुलिस ने ज्वैलर्स सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

मुंबई में दर्ज एफआईआर के अनुसार मुंबई के दादर थाना क्षेत्र निवासी विष्णु गुप्ता का परिवार दो दिन के लिए पारिवारिक शादी के लिए सिलीगुड़ी(पश्चिम बंगाल) गया था. इस दौरान घर की जिम्मेदारी नौकर हंसपुरी गोस्वामी को सौंप दी. नौकर बीते 5 सालों से नौकरी पर तैनात था. उसने सभी का विश्वास जीत लिया. मालिक विष्णु गुप्ता के परिवार सहित शादी में जाने के बाद नौकर हंसपुरी गोस्वामी ने घर में रखे 65 लाख करीब के हीरे-सोने के आभूषणों पर हाथ साफ कर लिया.

कीमती ज्वैलरी लेकर आरोपी नौकर फरार हो गया. मालिक विष्णु गुप्ता जब घर वापस लौटे तो चोरी की वारदात को देखकर उन्होंने आरोपी नौकर हंसपुरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी. नौकर गुजरात के राजकोट का रहने वाला था. मुंबई पुलिस ने हंसपुरी को गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने चोरी का माल आगरा में ज्वैलर्स को बेचा है.

नौकर हंसपुरी गोस्वामी की गिरफ्तार के बाद माल बरामदगी को लेकर मुंबई पुलिस ने रविवार को आगरा में डेरा डाल लिया. शाहगंज थाना पुलिस को चोरी की वारदात से अवगत कराया. इसके बाद मुंबई पुलिस ने शाहगंज थाना पुलिस के साथ मिलकर एक ज्वैलर्स को गिरफ्तार किया. ज्वैलर्स ने पुछताछ में बताया कि उसने माल गलवा दिया था. इस काम में उसके साथ अन्य 4 लोग ओर शामिल थे. इसके बाद मुंबई पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया.

एसीपी लोहामंडी गिरीश कुमार सिंह का कहना है कि मुंबई पुलिस एक बड़ी चोरी के मामलें में आगरा पहुंची थी. चोरी का माल शाहगंज थाना क्षेत्र के एक ज्वैलर्स को आरोपी ने बेचा था. मुंबई पुलिस ने क्षेत्रीय पुलिस के साथ मिलकर आरोपी ज्वैलर्स और उसके 4 साथियों को गिरफ्तार किया है. सभी से पूछताछ जारी है.

पढ़ेंः कानपुर की CHC से खिलाने के बहाने नवजात बच्ची चुरा ले गई महिला, देखिए Video

ABOUT THE AUTHOR

...view details