उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Marathon Race In Agra: आगरा में मैराथन दौड़ के साथ सांसद खेल स्पर्धा का आगाज, लोगों ने खूब लगाई दौड़

By

Published : Jan 19, 2023, 6:32 PM IST

आगरा में मैराथन दौड़ (Marathon Race In Agra) आयोजित की गई. इस दौरान सासंद एसपी सिंह बघेल ने सांसद खेल स्पर्धा का आगाज किया. इस दौरान ताजनगरी वासियों ने दौड़ लगाई.

etv bharat
etv bharat

जानकारी देते हुए आगरा सांसद एसपी सिंह बघेल

आगरा: ताजनगरी में मैराथन दौड़ का गुरुवार को आयोजन किया गया. जिसमे हजारों लोगों ने भाग लिया. आगरा सांसद एसपी सिंह बघेल और राज्यवर्धन सिंह राठौर ने मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया. आज से सांसद खेल स्पर्धा के तहत एक्लव्य स्टेडियम में युवा 32 खेलों में अपना कौशल दिखाएंगे.

मैराथन दौड़ के साथ सांसद खेल स्पर्धा का आगाज
आगरा में सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. जिसमे हजारों लोगों ने भाग लिया. यह मैराथन दौड़ सेंट जोन्स क्रीडांगन से शुरू होकर एक्लव्य स्टेडियम पर समाप्त हुई. जिसे आगरा सांसद और केंद्रीय कानून और विधि राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर सांसद एसपी सिंह बघेल ने बताया "कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरणा से आज आगरा में द्वितीय सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा हैं. जिसके तहत आगरा के एक्लव्य स्टेडियम में 32 खेलों में युवा खिलाडी अपना दम-खम दिखाएंगे. यह आगरा लोकसभा की द्वितीय सांसद खेल स्पर्धा हैं, जो G-20 सम्मिट को समर्पित हैं. मैराथन को "रन फॉर जी-20" नाम दिया गया हैं. जिसका आगाज सिंबॉलिक मैराथन के साथ हो रहा हैं. जिसमे युवाओं, शिक्षक समेत सामाजिक संस्थाओ सहित वरिष्ठजनों ने भाग लिया हैं. सबसे अच्छी बात हैं कि मुस्लिम समाज के लोग मैराथन में भाग लेने आया है. उनके बच्चे भी सांसद खेल स्पर्धा में भाग ले रहे हैं.

ओलंपियन और सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर मैराथन में शामिल
आगरा लोकसभा की द्वितीय सांसद खेल स्पर्धा में देश के पूर्व ओलंपियन और वर्तमान सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी शिरकत किया. खेल स्पर्धा की शुरुआत से पहले सभी को सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर शपथ दिलाई. इस मैराथन दौड़ में शामिल होने पहुंचे सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने बताया कि यह मैराथन जी-20 समिट को समर्पित हैं. भारत वो देश हैं, जो विश्व की GDP में एक बड़ी हिस्सेदारी रखता हैं. यह देशवासियों के लिए गर्व की बात हैं. इस खेल स्पर्धा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की "खेलों इंडिया" योजना के अंतर्गत 32 खेलों में युवा खिलाडी अपना कौशल दिखाएंगे. जिसके तहत दौड़, कबड्डी, शूटिंग, रस्साकसी सहित 32 खेलों का आयोजन होने जा रहा हैं. आगरा के देहात इलाकों से भी युवा खिलाडी इस सांसद खेल स्पर्धा में भाग लेने पहुंचे हैं. जिसके बाद खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया जाएगा.

राजस्थान की सरकार गुंडों को देती हैं संरक्षण-राज्यवर्धन
खेल स्पर्धा को लेकर मीडिया से बात कर रहे सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उनका कहना था कि उत्तर प्रदेश सुरक्षा को लेकर अच्छा काम कर रहा हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में आज गुंडे-बदमाश दूसरे राज्यो में भागने को मजबूर हैं. उन्हें राजस्थान की कांग्रेस सरकार अपने यहां संरक्षण दे रही हैं. जिसे भाजपा जल्द बदलने वाली हैं. इन गुंडे-बदमाशों को संरक्षण देने वाली कांग्रेस सरकार को भाजपा जल्द उखाड़ फेकेगी. राजस्थान में गुजरात और उत्तर प्रदेश के विकास मॉडल की तरह विकास किया जाएगा. वहीं, राहुल गांधी की "भारत जोड़ो यात्रा" पर सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ चुप्पी साध गए.

यह भी पढ़ें-Aligarh Sarai Sultani Case : सनातन प्रतिभा फाउंडेशन की चेतावनी, सराय सुलतानी प्रकरण में कार्रवाई न होने पर लेंगे बदला

ABOUT THE AUTHOR

...view details