उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ब्रज की होली को लेकर परिवहन विभाग ने कसी कमर, 590 बसों का होगा संचालन

ब्रज की होली का लुत्फ उठाने आने वाले पर्यटकों के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने खास इंतजाम किये हैं. 25 मार्च से 6 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की 590 बसें पूरे प्रदेश में यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाएंगी.

By

Published : Mar 18, 2021, 7:03 PM IST

ब्रज की होली को लेकर परिवहन विभाग ने कसी कमर
ब्रज की होली को लेकर परिवहन विभाग ने कसी कमर

आगरा:ब्रज में होली का खुमार अभी से छाने लगा है. बरसाने की लट्ठमार होली देश-दुनिया में प्रसिद्ध है. ब्रज भूमि में होली धूमधाम के साथ खेली जाती है. वहीं ब्रज की होली को लेकर आगरा रोडवेज ने कमर कस ली है. 25 मार्च से 6 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की 590 बसें पूरे प्रदेश में यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाएंगी. इसी क्रम में आगरा से दिल्ली, आगरा से जयपुर और आगरा से लखनऊ के बीच करीब 590 अतिरिक्त बसें यात्रियों के आवागमन का साधन बनेगी.

ब्रज की होली को लेकर प्रमुख इंतजाम
ब्रज की होली को देखने आने वाले पर्यटकों के लिए भी रोडवेज ने अतिरिक्त बसों के संचालन का प्रबंध किया है, जिसमें यात्रियों की सुविधा अनुसार बसों की पूर्ति की जाएगी. इससे यात्रियों को घंटों रोडवेज बसों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

कोरोना महामारी गाइडलाइन का होगा पालन
राज्य सड़क परिवहन के क्षेत्रीय प्रबंधक आगरा परिक्षेत्र मनोज पुंडीर ने बताया कि जिस तरह देश के तमाम राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उसे लेकर भी सड़क परिवहन निगम यात्रियों के लिए चिंतित है. होली पर चलाई जाने वाली बसों में कोरोना महामारी के लिए सरकार द्वारा बनाई गई गाइडलाइन का प्रमुखता से और कड़ाई से पालन कराया जाएगा.

500 से अधिक बसें यात्रियों को देंगी अपनी सेवाएं
आगरा परिक्षेत्र में 40 प्रतिशत बसें और लखीमपुर खीरी परिक्षेत्र से 60 प्रतिशत बसों के संचालन का फैसला राज्य सड़क परिवहन निगम ने किया है, जो दिल्ली, आगरा, जयपुर, लखनऊ और मथुरा को जोड़ेंगी. इससे ब्रज की होली का लुत्फ उठाने आने वाले पर्यटक सीधे अपने गंतव्य को पहुंच सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details