उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विवाहिता ने आग लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Apr 27, 2021, 5:16 AM IST

आगरा जिले के बाह क्षेत्र में ससुरालियों के उत्पीड़न से तंग आकर एक महिला ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली. महिला के मायके वालों ने ससुरालियों पर जलाकर मारने का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

विवाहिता ने आग लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
विवाहिता ने आग लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

आगराःजनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव बिजौली में रविवार रात ससुरालियों की मारपीट से क्षुब्ध होकर विवाहिता रजनी (24) ने आत्मघाती कदम उठा लिया. उसने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल उडे़लकर खुद को आग के हवाले कर दिया. आग की लपटों में घिरी रजनी की कुछ ही देर में मौत हो गई.

सूचना पर पहुंची बाह पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जरारी (जसराना) फिरोजाबाद से बिजौली पहुंचे मृतका के मायके वालों में भाई अनिल और शंकर लाल आदि ने ससुराल पक्ष पर उत्पीड़न और जलाकर मारने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें :वीकेंड लॉकडाउन के बाद आगरा के पिनाहट बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां

क्या है मामला
करीब 4 साल पहले बिजौली के मनोज की शादी जरारी की रजनी के साथ हुई थी. दोनों के दो बच्चे (दो साल की बेटी और दो माह का बेटा) हैं. मायके वालों ने पुलिस को बताया कि ससुराली आये दिन रजनी के साथ मारपीट करते थे. मारपीट-उत्पीड़न की कई बार शिकायत के बाद भी उनका ढर्रा नहीं बदला. रविवार की रात मारपीट कर रजनी को जलाकर मार डाला.

पुलिस ने मायके वालों को कार्रवाई का भरोसा दिया. मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मायके के परिजनों की तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है. इंस्पेक्टर बाह विनोद कुमार पवार ने बताया कि तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details