उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान, ये थी वजह

By

Published : Oct 27, 2022, 3:40 PM IST

आगरा में एक विवाहिता ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

आगरा: जिले की खेरागढ़ तहसील के थाना जगनेर क्षेत्र में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. विवाहिता की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बताया जा रहा है कि पति से किसी बात पर कहासुनी के बात पत्नी ने आत्महत्या कर ली.

मृतका के जेठ अजीत सिंह के अनुसार बुधवार रात छोटू उर्फ उमेश की पत्नी प्रीति (25) अपनी चार वर्ष की मासूम बेटी चांदनी के साथ खाना खाकर कमरे में सोने के लिए चली गई. इस दौरान वह अपनी सास से भैया दूज की तैयारी के लिए मेंहदी रचाने को मेंहदी की कीप भी मांगकर ले गई. प्रीति उस वक्त अपने मायके पक्ष से फोन पर बात कर रही थी. रात के दो बजे उसके कमरे से बेटी चांदनी की रोने की आवाज आई तो उसकी जेठानी की नींद खुल गई. वह उसके कमरे की ओर गई तो कमरे का दरवाजा खुला था और उसकी मासूम बेटी रो रही थी. कमरे के अंदर का नजारा देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. प्रीति छत के कुंदे से साड़ी से फांसी का फंदा लगाकर लटकती मिली.

आनन-फानन में उसने घर के सभी सदस्यों को जगाकर देवरानी प्रीति के फांसी पर लटकने की जानकारी दी. परिजनों ने उसे फांसी के फंदे से उतारा. लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. घटना से घर में कोहराम मच गया. विवाहिता के फांसी लगाकर जान देने की सूचना पर जगनेर पुलिस पहुंच गई और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बड़े भाई अजीत ने बताया है कि उमेश अपने रिश्ते के साले के साथ अमृतसर में टाइल्स का कार्य करता है. त्यौहार पर उसका साला अपने गांव आ गया, लेकिन उमेश ने बताया कि उसे नया काम मिल गया है जिसके कारण वह नहीं आ पाएगा.

मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने बताया है कि पति पत्नी में किसी बात पर कहासुनी हुई है. जो बात प्रीति को चुभ गई और उसने आत्म हत्या का कदम उठा लिया. वहीं, थाना प्रभारी जगनेर ईश्वर सिंह तोमर ने बताया है कि मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मायके पक्ष के लोग भी आ गए थे, अभी तक किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है.

ये भी पढे़ंःमौत से पहले युवती ने ससुराल वालों पर लगाया ये आरोप, video viral

ABOUT THE AUTHOR

...view details