उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: पेड़ काटने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट

आगरा में बबूल का पेड़ काटने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई, जिसमें दोनों पक्षों के छह से ज्यादा लोग घायल हो गए. पुलिस ने घायलों मेडिकल कराकर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Nov 9, 2020, 4:59 AM IST

dispute over cutting trees
पेड़ काटने को लेकर विवाद

आगरा:जनपद के मंसुखपुरा थाना क्षेत्र के करकौली गांव में रविवार देर शाम बबूल का पेड़ काटने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. घटना में दोनों पक्षों के करीब छह से अधिक लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी का मेडिकल कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

करकौली गांव में अशोक पक्ष के लोग बबूल का पेड़ को काट रहे थे. पेड़ को काटता देख पड़ोसी लोकेंद्र पक्ष के लोगों ने विरोध किया, जिस पर दोनों पक्षों में गाली गलौज के साथ मारपीट शुरू हो गई. घटना में दोनों पक्षों के करीब छह से अधिक लोग चोटिल हो गए. झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के चोटिल लोगों का सीएचसी पिनाहट में मेडिकल कराकर, दोनों पक्षों की तहरीर पर मामले की जांच शुरू कर दी है. मामले पर पुलिस का कहना है कि दो पक्षों में पेड़ काटने को लेकर विवाद हुआ था. दोनों पक्षों के घायल लोगों का मेडिकल कराया गया हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

अक्सर काटे जाते हैं पेड़
करकौली गांव के पास अक्सर पेड़ों की कटाई होती रहती है. चंबल बीहड़ किनारे बसे गांव किनारे हरे वृक्षों को काटकर लकड़ी को बेचा जाता है. करकौली गांव ही नहीं देहात क्षेत्र के कई गांव में छोटी-छोटी बातों पर विवाद के बाद अक्सर परिवारों के लोग लाठी-डंडों के साथ आमने सामने आ जाते हैं, और मारपीट शुरू हो जाती है, जिसमें लोग घायल भी हो जाते हैं. पुलिस समय-समय पर शांति बैठक कर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details