उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिला अस्पताल बना शराबियों का अड्डा, OPD में चल रही दारू पार्टी, जिम्मेदार बेखबर

By

Published : Jun 8, 2021, 10:10 PM IST

आगरा जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में ओपीडी के बाहर शराब की बोतलें, बीयर की खाली केन और खाने के खाली पैकेट पड़े मिले. इससे प्रतित होता है कि जिला अस्पताल में दारू पार्टी की जा रही है. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

OPD में चल रही दारू पार्टी
OPD में चल रही दारू पार्टी

आगरा: ताजनगरी स्थित जिला अस्पताल में जिस जगह पर ओपीडी है, वहां दारू पार्टी होती है. इसके कुछ फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में ओपीडी के पास शराब की बोतलें, बीयर की खाली केन और खाने के सामान के खाली पैकेट का अंबार लगा है. वहीं अस्पताल प्रशासन इससे बेखबर है. पता चलने पर जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार अग्रवाल ने मामले की जांच कराने और कार्रवाई की बात कही है.

मामला आगरा के सांई की तकिया स्थित जिला अस्पताल का है. यहां पर सोमवार को नई बिल्डिंग के परिसर में ओपीडी के पास दीवार से सटी शराब की बोतलें और बीयर की खाली केन दिखी. शराब की बोतल और कैन की संख्या दर्जनों में थी. इसके साथ ही बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर भी शराब की बोतलें और बीयर की कैन का जखीरा पड़ा हुआ है. यहां गंदगी का भी अंबार लगा हुआ है. इसका वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अस्पताल परिसर में गंदगी का अंबार
कर्मचारी या बाहरी लोग करते हैं दारू पार्टी

फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद अब सवाल उठ रहा है कि अस्पताल परिसर में दारू पार्टी कर्मचारी करते हैं या कर्मचारियों की शह पर बाहरी लोग. यह जांच का विषय है. मगर इतना साफ है कि इससे जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी की लापरवाही उजागर हो रही है.

सफाई व्यवस्था पर भी उठे सवाल

जिला अस्पताल परिसर में हर रोज साफ-सफाई होती है. वहां पर खाली शराब की बोतलें और बीयर की केन मिलना भी साफ-सफाई पर सवाल खड़ा कर रहा है. ओपीडी और कोविड-19 के वेक्सीनेशन सेंटर के ऊपर दूसरी मंजिल पर साफ-सफाई ही नहीं होती है. नई बिल्डिंग के परिसर की सफाई सही ढंग से नहीं होती है.

जिला अस्पताल बना शराबियों के लिए अड्डा
अस्पताल को मिल चुका है कायाकल्प सम्मानबता दें कि योगी सरकार जिला अस्पताल को कायाकल्प सम्मान से सम्मानित कर चुकी है. सीएम योगी की ओर से प्रदेश के चुनिंदा जिला अस्पतालों में शामिल इस अस्पताल को यह सम्मान मिला था, लेकिन जिम्मेदारी अधिकारियों की लापरवाही से अस्पताल की छवि भी धूमिल हो रही है.

इसे भी पढ़ें-'मौत वाली मॉक ड्रिल' वीडियो पर कौन बोल रहा सच, पढ़िए खास रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details