उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर मुठभेड़: सीएम योगी सख्त, आगरा में 1722 हिस्ट्रीशीटरों की लिस्ट तैयार

कानपुर मुठभेड़ के बाद आगरा में पुलिस मोस्ट वॉन्टेड और हिस्ट्रीशीटरों की घेराबंदी करेगी. जिले के 1722 हिस्ट्रशीटर की लिस्ट तैयार कर ली गई है. कानपुर जैसी अनहोनी न हो, इसलिए विशेष रणनीति बनाई गई है.

By

Published : Jul 8, 2020, 10:55 AM IST

आगरा एसएसपी बबलू कुमार.
आगरा एसएसपी बबलू कुमार.

आगरा:कानपुर मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद सीएम योगी सख्त हैं. सीएम योगी ने सभी जिलों के कप्तान को मोस्ट वॉन्टेड और हिस्ट्रीशीटरों की धरपकड़ के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद आगरा पुलिस हरकत में आ गई है. एसएसपी आगरा बबलू कुमार ने विशेष रणनीति बनाई है. एसएसपी खुद क्रिमिनल मॉनिटरिंग यूनिट की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. इस यूनिट ने जिले के 1722 हिस्ट्रशीटर की लिस्ट तैयार की है, जिनकी निगरानी की जा रही है.

बता दें कि सीएम योगी के दिशा-निर्देश पर प्रदेश भर में पुलिस कप्तान जिले के टॉप टेन इनामी मोस्ट वांटेड और दुर्दांत अपराधियों की लिस्ट बना रहे हैं. आगरा में एसएसपी बबलू कुमार ने एसओ, एसएचओ, सीओ, एएसपी, एसपी के साथ मीटिंग की, जिसमें थानावार, सर्किल वार इनामी, मोस्ट वॉन्टेड, हिस्ट्रीशीटर की लिस्ट तैयार कराने के निर्देश दिए हैं. अपराधी जेल से बाहर है, किस अपराधी की वारदात करने का तरीका क्या है, किस-किस क्षेत्र में अपराधी का नेटवर्क है.

जानकारी देते एसएसपी बबलू कुमार.

ऐसे ही तमाम बिंदुओं पर मोस्ट वॉन्टेड की धरपकड़ के लिए अभियान तैयार किया गया है. एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि मोस्ट वॉन्टेड और हिस्ट्रीशीटर की कुंडली बना ली गई है. एसओ, एसएचओ, सीओ और एसपी की मीटिंग में मोस्ट वॉन्टेड की धरपकड़ तेज करने के निर्देश दिए गए हैं. अभियान एडिशनल एसपी और एसपी रैंक के अधिकारियों के हाथों में होगी. सूचना लीक न हो, इसलिए एक थाने के अपराधियों पर दूसरे थाने की पुलिस कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details