उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पहले अवैध कब्जा फिर राजस्व टीम पर हमला, लेखपाल को पीटा

By

Published : Jul 25, 2021, 9:42 PM IST

आगरा में जमीन पर अवैध कब्जे की जांच करने पहुंचे राजस्व विभाग की टीम पर भू-माफियाओं ने हमला बोल दिया. इस दौरान लेखपाल की पिटाई की गई. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

लेखपाल को पीटा
लेखपाल को पीटा

आगरा :जिले के थाना पिनाहट क्षेत्र के पुरनपुरा गांव में जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत को लेकर जांच को पहुंचे राजस्व विभाग की टीम पर भू-माफियाओं ने हमला बोल दिया. इस दौरान भू-माफियाओं ने लेखपाल की पिटाई कर दी. शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुरनपुरा निवासी सुभाष ने तहसील में उपजिलाधिकारी बाह को ग्राम सभा की खाली पड़ी जमीन पर दबंग भू माफियाओं गौरी शंकर, ब्रह्मचारी पुत्रगण तांतीराम आदि अन्य लोगों पर अवैध कब्जा निर्माण को लेकर शिकायत की थी. शिकायत पर पिनाहट क्षेत्र के लेखपाल विनोद कुशवाह के अनुसार 16 और 17 जुलाई को उन्होंने मौके पर जाकर अवैध निर्माण कार्य को रुकवाया था. शनिवार को भू माफियाओं ने जबरन अवैध कब्जे को लेकर निर्माण कार्य दोबारा से शुरू कर दिया. निर्माण को लेकर जिसकी शिकायत दोबारा से शिकायतकर्ता सुभाष ने शनिवार को थाना दिवस में जाकर की.

इसके बाद राजस्व निरीक्षक के साथ लेखपाल विरोध कुशवाह जांच के लिए मौके पर पहुंचे. आरोप है कि भू माफियाओं ने एकत्रित होकर लेखपाल के साथ मारपीट शुरू कर दी. मोबाइल से रिकॉर्डिंग करने पर मोबाइल भी छीन ली. राजस्व कर्मचारी लेखपाल को दबंगों ने घर में बंधक बनाने की भी कोशिश की. दबंगों ने गोली मारने तक की धमकी दी.

इसे भी पढ़ें- बीच सड़क पर युवती ने उतारी युवक की आशिकी का भूत, वीडियो वायरल

भू माफियाओं के दहशत में आए लेखपाल और उनकी टीम ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई. लेखपाल की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी गौरी शंकर और ब्रह्मचारी सहित अन्य लोगों के खिलाफ धारा 147, 332, 353, 447, 504, 342, 506, 427 आईपीसी एवं 5 /3 सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है. थानाध्यक्ष पिनाहट प्रदीप कुमार चतुर्वेदी का कहना है आरोपियों के घर गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है. जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details