उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 10, 2019, 11:25 PM IST

ETV Bharat / state

जानें जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर आगरा के लोगों की राय

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और जम्मू कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित राज्य बनाए जाने से स्वतंत्रता दिवस बहुत ही इस बार खास होने वाला है.

स्वतंत्रता दिवस को लेकर लोगों ने रखी अपनी राय.

आगरा:जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया गया है. साथ ही जम्मू कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित राज्य बनाए जाने से स्वतंत्रता दिवस बहुत ही इस बार खास होने वाला है. ईटीवी भारत ने जब लोगों से स्वतंत्रता दिवस के बारे में बातचीत की तो उन सभी ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर अपनी राय रखी.

ये भी पढ़ें-अनुच्छेद 370 हटाने से कश्मीर के लोगों का होगा फायदा

स्वतंत्रता दिवस को लेकर लोगों ने रखी अपनी राय-
रिषभ दीक्षित कहते हैं कि देश में कुछ नेताओं की वजह से हिंदू मुस्लिम को लेकर बहुत कुछ चल रहा है. हमें किसी भी नेता के बातों में नहीं आना है. मिलजुल कर के रहना है और इस देश के हर त्यौहार को साथ में मिलकर के मनाना है. हिंदू मुस्लिम सभी मिलकर के स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे तो एक अच्छा मैसेज जाएगा.

स्वतंत्रता दिवस को लेकर लोगों ने रखी अपनी राय.
कपिल शर्मा का कहना है कि इस बार स्वतंत्रता दिवस को लेकर के सबसे बड़ी बात यह है कि जो जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद370 हटाई गई है. इससे सही मायने में जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बना है. जम्मू कश्मीर में भी हम सभी मिलकर के सिर्फ एक ही तिरंगा फहराएंगे और रक्षाबंधन का त्यौहार है तो हम सबको मिलकर के साथ साथ रहने का भी संकल्प लेना चाहिए.कमल पाठक ने बताया कि आज हमें दिल से लग रहा है कि हम पूर्ण रुप से स्वतंत्र हुए हैं. इसलिए हम सबको मिलकर के भाईचारे के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाना चाहिए. इस बार का स्वतंत्रता दिवस सबसे अलग और सबसे बढ़िया स्वतंत्रता दिवस होगा. मोहम्मद शकील कहना हैं कि हम सभी को नेताओं की बातों में बिल्कुल नहीं आना चाहिए यह सब रोटियां सेकते हैं हिंदू मुस्लिमों को आपस में भिड़ा देते हैं. सभी खुशी-खुशी 15 अगस्त मनाए और सभी मिल जुल कर एक साथ रहें.सोनू शर्मा का कहना है कि इस बार का स्वतंत्रता दिवस सबसे स्पेशल है. मैं जम्मू कश्मीर की सभी बहनों से एक ही मांग करता हूं कि वह जम्मू कश्मीर में तैनात सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए सैनिकों को एक-एक राखी जरूर बांधे. वह थोड़ा सा स्नेह उन भाइयों को भी दें, जो हर समय उनकी सुरक्षा में तैनात रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details