उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 6, 2019, 7:34 PM IST

ETV Bharat / state

70 देशों के मुख्य न्यायाधीशों ने किया ताज का दीदार, बोले द सिंबल आफ लव

विश्व के अलग-अलग देशों से आए मुख्य न्यायाधीश, न्यायधीश, कानूनविदों और शांति प्रचारकों ने ताजमहल का दीदार किया. इस दौरान सभी ताज की सुंदरता को देखकर उसमें खो गए. साथ ही ताजमहल के इतिहास और उसकी पच्चीकारी के बारे में भी गाइडों से जानकारी ली.

70 देशों के मुख्य न्यायाधीशों ने ताज का किया दीदार.

आगराः चार देशों के पूर्व राष्ट्राध्यक्षों के साथ 70 देशों के मुख्य न्यायधीश, न्यायधीश, मंत्री, स्पीकर और शांति प्रचारकों ने बुधवार को ताजमहल का दीदार किया. विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के 20वें सम्मेलन में विभिन्न देशों के प्रतिनिधिमंडल ने हिस्सा लिया. यह प्रतिनिधिमंडल सिटी मांटेसरी स्कूल की ओर से बुधवार को आगरा आए. ताज का दीदार करने आए सभी अतिथिगणों का शिल्पग्राम में स्वागत किया गया.

70 देशों के मुख्य न्यायाधीशों ने ताज का किया दीदार.

इन देशों के पूर्व राष्ट्राध्यक्षों ने किया दीदार-ए-ताज
ताजमहल का दीदार करने वाले प्रतिनिधिमंडल में त्रिनिदाद एवं टोबैगो गणराज्य के पूर्व राष्ट्रपति महामहिम जस्टिस एंटोनी थॉमस एक्विनास कारमोना, लेसोथो गणराज्य के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. पकालीथा बी मोसिसली, हैती गणराज के पूर्व प्रधानमंत्री माननीय जॉन हेनरी सिएंट, तुवालु के गवर्नर जनरल महामहिम आयोकोबा टी इटालेली समेत अन्य तमाम लोग शामिल रहे. त्रिनिदाद एवं टोबैगो गणराज्य के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि ताजमहल द सिंबल ऑफ लव है. ताजमहल सिंबल ऑफ पॉजिटिविटी है. यह बहुत सुंदर है.

पढे़ं- आगरा: तेजाब पीड़िताओं से मिलने पहुंची मिस यूनिवर्स, वायु प्रदूषण पर जताई चिंता

इन देशों के आए प्रतिनिधिमंडल
सिटी मांटेसरी स्कूल लखनऊ के जनसंपर्क कार्यकारी ऋषि खन्ना ने बताया कि 20वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में अफगानिस्तान, अल्जीरिया, अंगोला, आर्मेनिया, अजरबैजान, बांग्लादेश, बारबाडोस, बेनिन, भूटान, बोलिविया, इजरायल, जमैका, जापान, नीदरलैंड, पेरु, फिलीपींस, मेसिडोनिया समेत 70 देशों के मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश, कानूनविद और शांति प्रचारक आए हैं. साथ ही इन मेहमानों ने ताजमहल का इतिहास और उसकी पच्चीकारी के बारे में भी गाइडों से जानकारी ली.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details