उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने खनन माफियाओं पर कसा शिकंजा, जेसीबी मशीन सहित 5 ट्रैक्टर-ट्रॉली सीज

आगरा में पुलिस ने खनन माफियाओं पर शिकंजा कसा है. थाना बसई अरेला क्षेत्र में जेसीबी सहित 5 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को सीज कर दिया गया है. इनसे मिट्टी का खनन किया जा रहा था.

By

Published : Jun 16, 2022, 2:30 PM IST

etv bharat
मिट्टी का अवैध खनन

आगरा:जनपद में खनन माफियाओं के हौसले बढ़ते ही जा रहे हैं. थाना बसई अरेला क्षेत्र में मिट्टी का अवैध खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है. बुधवार (15 जून) को मामले में एक्शन लेते पुलिस ने मौके से जेसीबी मशीन सहित 5 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को सीज कर दिया है.

थाना बसई अरेला क्षेत्र के गांव गजौरा में ईंट के भट्टे के पास जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रॉलियों से मिट्टी का खनन किया जा रहा था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बुधवार (15 जून) को खनन माफियाओं पर धावा बोल दिया. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए जेसीबी सहित 5 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों जब्त कर लिया.

यह भी पढ़ें: बच्चे का अपहरण करने वाले दो नाबालिग बाल सुधार गृह भेजे गए, पुलिस ने 12 घंटे के भीतर बच्चे को छुड़ाया

थाना प्रभारी बसई अरेला विवेक कुमार ने बताया कि अवैध खनन की सूचना उन्हें मुखबिर ने दी थी. उसके बाद थाना प्रभारी ने पुलिस कर्मियों के साथ घटनास्थल पर छापेमारी की. तभी खनन माफिया वहां अपने जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को छोड़कर भाग गए. पुलिस मिट्टी से भरे 5 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों और जेसीबी को कब्जे में लेकर थाने पहुंची. पुलिस ने इन सभी वाहनों को सीज कर कार्रवाई की. मामले में इन वाहनों के मालिक की तलाश जारी है.


थाना प्रभारी बसई अरेला विवेक कुमार ने बताया कि अवैध मिट्टी खनन की सूचना मिली थी. उसके बाद मौके पर पुलिस की टीम ने छापेमारी कर वाहनों को सीज कर लिया. पुलिस अवैध मिट्टी का खनन किसके संरक्षण में हो रहा था, इसका पता लगाने में जुटी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details