उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जहरखुरानी का शिकार हुए बाराती, थानाध्यक्ष ने पूरी कराई रस्में

यूपी के आगरा जिले में बारातियों के साथ जहरखुरानी होने का मामला सामने आया है. घटना की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने दोनों पक्षों से घटना के बारे में जानकारी की. इशके बाद उन्होंने कन्या पक्ष को आर्थिक मदद देकर शादी की रस्मों को पूरा करवाया. साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया.

By

Published : May 16, 2021, 9:20 AM IST

थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार
थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार

आगरा :जिले के नगला विधीचंद थाना सदर निवासी अजय की शादी शमसाबाद क्षेत्र के गांव झारपुरा निवासी सोहन वीर की बेटी सर्वेश से तय हुई थी. शुक्रवार को अजय बरात लेकर गांव झारपुरा पहुंचा. हाथों में मेहंदी लगाए शादी का जोड़ा पहने हुए दुल्हन और दूल्हा शादी की रस्में निभा रहे थे. लेकिन उन्हें नहीं पता कि आगे उनके साथ क्या होने वाला है.

बाराती हुए जहरखुरानी का शिकार

शादी की रस्में आगे बढ़ ही रही थी कि बेटी के पिता कुछ अन्य लोगों के साथ दूल्हा पक्ष के लोगों से मिलने के लिए पहुंचे, जिससे बची हुई शादी की रस्म पूरी हो जाए. लेकिन वहां का नजारा देख दुल्हन के पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई. तीनों बराती बेहोश थे. घटना की सूचना घर पर दी गई. सूचना मिलते ही गांव के लोग भी पहुंच गए. घटना की जानकारी के बाद दोनों ही पक्षों को कुछ समझ नहीं आया. इस दौरान दुल्हन घटना के बाद भावुक हो गई. घटना की सूचना थाना शमसाबाद पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शमसाबाद भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. वही दोनों पक्षों से घटना के बारे में जानकारी कर अन्य रस्म पूरी करने के लिए निवेदन किया.

थानाध्यक्ष ने दिखाई दरियादिली

थानाध्यक्ष शमसाबाद प्रदीप कुमार ने बेटी का कन्यादान के स्वरूप बीस हजार रुपये दिए. साथ ही नवदंपति को अन्य पुलिसकर्मियों ने भी आशीर्वाद प्रदान किया. मंडप स्थल पर थानाध्यक्ष ने वचन दिया कि घटना में जो भी शामिल होगा, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करते हुए घटना का जल्द से जल्द खुलासा किया जाएगा. इसके लिए सर्विलांस टीम के साथ साथ तीन अन्य टीमों को लगाया गया है.

थानाध्यक्ष शमसाबाद प्रदीप कुमार ने बताया कि जहरखुरानी की सूचना पर गांव पहुंचे. घटना की जानकारी ली. दोनों पक्ष काफी भावुक थे. शादी की रस्में रुकी हुई थी. कन्यादान के स्वरुप दुल्हन बनी बेटी को दान में बीस हजार रुपये देकर सभी रस्में पूरी कराकर बेटी को विदा किया गया. मुकदमा दर्ज कर घटना के खुलासे के लिए तीन टीम लगी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details