उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा : यमुना नदी से अवैध खनन कर हो रहा इंटरलॉकिंग का कार्य

By

Published : Oct 4, 2020, 11:44 AM IST

यूपी के आगरा जिले में अवैध खनन कर यमुना से लाई गई बालू का इस्तेमाल इंटरलॉकिंग कार्य में किया जा रहा है. जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने अधिकारियों से की है. जिस पर एसडीएम एत्मादपुर ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है.

यमुना नदी से अवैध खनन कर हो रहा इंटरलॉकिंग का कार्य.
यमुना नदी से अवैध खनन कर हो रहा इंटरलॉकिंग का कार्य.

आगरा : जिले में अवैध खनन कर यमुना से लाई गई बालू का इस्तेमाल इंटरलॉकिंग कार्य में किया जा रहा है. जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने अधिकारियों से की है. जिस पर एसडीएम एत्मादपुर ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है.

यमुना से अवैध खनन कर हो रहा इंटरलॉकिंग कार्य

मामला विधानसभा एतमादपुर की नगर पालिका का है. जहां बरहन रोड पर इन दिनों सीसी सड़क किनारे इंटरलॉकिंग ईंट बिछाने का कार्य किया जा रहा है. कार्य को लेकर ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार के द्वारा मनमाने तरीके से कार्य करवाया जा रहा है. ग्रामीणों का कहना था कि यमुना नदी से अवैध खनन कर लाई गई बालू का प्रयोग किया जा रहा है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की है.

दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर हो रहा अवैध खनन

इस मामले को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि इंटरलॉकिंग कार्य के लिए अवैध खनन कर लाई गई बालू का प्रयोग किया जा रहा है. जबकि यमुना नदी से अवैध खनन करना बिल्कुल मना है. इसके बावजूद ठेकेदार धड़ल्ले से दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर अवैध खनन कार्य करा रहा है. इस संबंध में पालिका के अधिशासी अधिकारी अजीत कुमार का कहना था कि ठेकेदार को 2 दिन की अनुमति दी गई थी, वह समाप्त हो गई है. अब मामले की जांच कराई जाएगी. मामले में एसडीएम प्रियंका सिंह का कहना था कि यहां किसी को यमुना नदी से खनन करने का आदेश नहीं है. अगर शिकायत सही है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details