उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आखिर महिला कर्मचारी पर इतने मेहरबान क्यों थे वित्त नियंत्रक, जांच में जुटी कमेटी

By

Published : Jul 7, 2021, 7:40 PM IST

आगरा विकास प्राधिकरण कार्यालय में मंगलवार दोपहर एक महिला कर्मचारी ने वित्त नियंत्रक पर शोषण का आरोप लगाया था. एडीए के उपाध्यक्ष राजेंद्र पैंसिया ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. इस मामले की जांच के लिए गठित कमेटी मामले की जांच कर रही है.

वित्त नियंत्रक सिद्धार्थ शंकर त्रिपाठी पर लगे शोषण के आरोप.
वित्त नियंत्रक सिद्धार्थ शंकर त्रिपाठी पर लगे शोषण के आरोप.

आगरा: आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) में सहकर्मी महिला का हाथ पकडने और गले लगाने के आरोप में घिरे वित्त नियंत्रक सिद्धार्थ शंकर त्रिपाठी बुधवार को कार्यालय नहीं पहुंचे. बुधवार सुबह से शाम तक एडीए में इस मामले को लेकर तमाम चर्चांए होती रहीं. हर कोई वित्त नियंत्रक की महिला कर्मचारी पर मेहरबानी को लेकर सवाल उठा रहा है. क्योंकि, उन्हीं की सिफारिश पर ही महिला कर्मचारी का दो माह पहले तबादला हुआ था. इस मामले के बाद एडीए के अधिकारी और कर्मचारियों के दो गुट बन गए हैं.

इस मामले में पुलिस और एडीए की जांच कमेटी तमाम पहलुओं पर छानबीन कर रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

युवती ने लगाया आरोप

बता दें कि एडीए के कार्यालय में मंगलवार दोपहर एक महिला कर्मचारी और उसकी मां ने खूब हंगामा किया था. युवती का आरोप है कि एडीए में तैनात वित्त नियंत्रक सिद्धार्थ शंकर त्रिपाठी ने उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने की कोशिश की. आए दिन पहले वो उसे कॉम्प्लीमेंट देते थे. फिर एक दिन पहले उन्होंने युवती को गले लगाने की इच्छा जताई. युवती का आरोप है कि मंगलवार को वित्त नियंत्रक ने उसे किस की भी डिमांड की थी.

आठ सदस्यीय समिति की जांच जारी

एडीए के उपाध्यक्ष राजेंद्र पैंसिया ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. बुधवार को कमेटी के सदस्यों की बैठक हुई. इसके बाद कमेटी की ओर से वित्त नियंत्रक के साथ काम करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की गई. साथ ही जांच कमेटी ने पीडिता के सहकर्मियों से भी पूछताछ की है.

इसे भी पढ़ें-पहले की तारीफ, फिर कहा- मैं तुम्हें गले लगाना चाहता हूं, अब किस तक पहुंच गए!

खुद कराया था स्थानांतरण

जांच कमेटी की छीनबीन में तमाम खुलासे हो रहे हैं. बता दें कि, एडीए कार्यालय में चर्चा है कि जिस महिला कर्मचारी ने वित्त नियंत्रक पर अभद्रता का आरोप लगाया है, उसका तबादला भी लेखा विभाग में दो माह पहले वित्त नियंत्रक की सिफारिश पर हुआ था. महिला कर्मचारी का चेंबर भी वित्त नियंत्रक के सामने बनाया गया था. इसको लेकर एडीए में अब तमाम चर्चाएं हो रही हैं.

शासन को जाएगी जांच रिपोर्ट

एडीए के अधिकारियों के मुताबिक, एडीए वित्त के खिलाफ शासन स्तर पर कार्रवाई होगी. इसलिए जांच कमेटी की रिपोर्ट आने पर उसे शासन को भेजा जाएगा. इसके बाद ही एडीए वित्त सिद्धार्थ शंकर त्रिपाठी के खिलाफ कोई कार्रवाई हो सकेगी.

जांच के बाद होगी एफआईआर

एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि, एडीए की महिला कर्मचारी द्वारा मिली शिकायत की जांच की जा रही है. एडीए की ओर से भी एक जांच कमेटी इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है. पुलिस और एडीए की जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details