उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा MLC शिक्षक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी डॉक्टर आकाश अग्रवाल की जीत तय

By

Published : Dec 4, 2020, 11:45 AM IST

आगरा-फिरोजाबाद हाईवे के मंडी समिति में एमएलसी चुनाव शिक्षक और स्नातक की मतगणना लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को जारी है. अभी तक की काउंटिंग में शिक्षक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी डॉक्टर आकाश अग्रवाल की जीत पक्की दिख रही है.

निर्दलीय प्रत्याशी डॉक्टर आकाश अग्रवाल की जीत तय
निर्दलीय प्रत्याशी डॉक्टर आकाश अग्रवाल की जीत तय

आगराः आगरा-फिरोजाबाद के मंडी समिति में एमएलसी चुनाव शिक्षक और स्नातक की मतगणना लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी है. निर्दलीय उम्मीदवार डॉक्टर आकाश अग्रवाल की जीत तय दिख रही है. अभी तक की काउंटिंग में वे आगे चल रहे हैं. दूसरी वरीयता में डॉक्टर आकाश अग्रवाल को 6,690 वोट मिले हैं. जबकि निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर दिनेश वशिष्ठ को 4,319 वोट मिले हैं. इस तरह से देखा जाये तो 2,371 मतों से डॉक्टर आकाश आगे चल रहे हैं.

MLC चुनाव की काउंटिंग में सुरक्षा के पुख्ता इंजताम

फर्जी वोटिंग की आशंका

निर्दलीय प्रत्याशी डॉ आकाश अग्रवाल का कहना है कि मतगणना के दौरान 5-5 बैलट पेपर चिपके निकले हैं. जिससे साबित होता है कि फर्जी वोटिंग हुई है. गुरुवार रात ही बीजेपी प्रत्याशी को करीब दो हजार मतों से पीछे करने वाले निर्दलीय प्रत्याशी डॉ आकाश अग्रवाल ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि मैं 2100 वोट से विनर हूं. बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर दिनेश रिकाउंटिंग करना चाहते हैं. जबकि मेरी जीत तय है. मुझे जनता का समर्थन मिला है. चुनाव आयोग से निवेदन है कि निष्पक्ष रूप से परिणाम घाेषित किया जाये.
जब किया था बीजेपी प्रत्याशी और एजेंट ने हंगामा
शिक्षक सीट पर गुरुवार रात जब बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर दिनेश कुमार वशिष्ठ कुछ मतों से पीछे हो गए. मतगणना में खेल का आरोप लगाते हुए बीजेपी प्रत्याशी ने पंडाल में हंगामा करने के बाद पुनर्मतदान के लिए आवेदन दिया. अफसरों ने बीजेपी प्रत्याशी को समझाने की खूब कोशिश की.
ये व्यवस्था की गई
मंडी समिति में बनाए गए मतगणना पंडाल में 14-14 टेबल लगाये गये हैं. जिसमें एक टेबल रिटर्निंग अधिकारी की और हर टेबल पर पांच कर्मचारी हैं. आगरा सहित 12 जिलों की मतपेटिकाएं, प्रत्याशियों और उनके एजेंट की मौजूदगी में खोली गई हैं. सबसे पहले बैलेट पेपर की मिक्सिंग हुई थी.
नहीं निकलेगा विजय जुलूस
एडीएम प्रशासन निधि श्रीवास्तव ने बताया कि एमएलसी चुनाव की दोनों सीटों में जो भी प्रत्याशी विजयी रहेगा, वो जुलूस नहीं निकालेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details