उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 16, 2021, 8:01 PM IST

ETV Bharat / state

स्व-सेविकाओं ने बनाए मास्क, मास्क बैंक का शुभारंभ

आगरा में आंवलखेड़ा स्थित माता भगवती देवी राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शनिवार को मास्क बैंक का शुभारंभ हुआ. कार्यक्रम में कोविड वैक्सीन की जानकारी दी गई.

मास्क बैंक की शुरुआत
मास्क बैंक की शुरुआत

आगरा:जिले की विधानसभा एत्मादपुर क्षेत्र के थाना बरहन के आंवलखेड़ा स्थित माता भगवती देवी राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शनिवार को मास्क बैंक का शुभारंभ हुआ. बैंक में कॉलेज की छात्राओं सहित स्व-सेविकाओं ने मास्क बनाकर एकत्रित किए. साथ ही कोविड वैक्सीन की जानकारी दी गई. इस दौरान कॉलेज प्राचार्य सहित तमाम लोग उपस्थित रहे.

ऐसे हुआ बैंक का शुभारंभ

बरहन में आंवलखेड़ा में माता भगवती देवी राजकीय महिला महाविद्यालय है. कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों की स्व-सेविकाओं द्वारा मास्क बनाए गए. इनको कॉलेज में बनाई गई मास्क बैंक में एकत्रित किया गया. मास्क बैंक का शुभारंभ कॉलेज की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. शुभा सिंह और डॉ. उमेश कुमार ने किया.

स्व-सेविकाओं ने किया श्रमदान

स्व-सेविकाओं ने कॉलेज में रास्ते में पड़े ईंट-पत्थरों को साफ कर स्वच्छता का संदेश भी दिया. वहीं, कॉलेज परिसर को स्वच्छ रखने का संकल्प भी लिया.


बौद्धिक सत्र में दी गई जानकारी

इस अवसर पर डॉक्टर रेणु दास और डॉक्टर मनोरमा यादव ने साफ-सफाई व स्व-सेविकाओं के योगदान की प्रशंसा की. उन्होंने इस मौके पर कहा कि हमें भी समाज की भलाई के लिए ऐसे कार्य करते रहना चाहिए.

गांव-गांव खोले जाएं मास्क बैंक

कार्यक्रम अधिकारी डॉ शुभा सिंह ने स्व-सेविकाओं से गांव-गांव में मास्क बैंक खोलने की अपील की. कार्यक्रम में जितेंद्र वर्मा, रफीक अहमद आदि उपस्थित रहे. कोविड-19 से बचाव संदेश के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का समापन हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details