उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगराः आलू की फसल में देखा पानी, किसान की सदमे में हुई मौत

यूपी के आगरा जिले में तेज बारिश से आलू फसल की में हुए नुकसान को देख कर एक किसान की सदमे में मौत हो गई. एसडीएम के आदेश पर लेखपाल ने मौका मुआयना किया. वहीं सरकार की तरफ से आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया गया है.

By

Published : Jan 18, 2020, 10:02 AM IST

etv bharat
मृतक के परिजन

आगराः खंदौली थाना क्षेत्र के खेरिया गांव निवासी किसान कुंवर पाल (50) की मौत हो गई. कुंवर पाल खेत में फसल देखने गया था. खेत पर आलू की फसल में पानी देखकर चक्कर खाकर बेहोश हो गया. अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने किसान को मृत घोषित कर दिया. मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया.

किसान की सदमे में हुई मौत.
पहले हो चुका है नुकसान
खंदौली के खेरिया गांव निवासी 50 वर्षीय कुंवर पाल किसान थे. मृतक किसान कुंवर पाल के पास 175 बीघा खेत है. इसके अलावा बटाई पर भी खेती करते थे. परिवारी जनों के मुताबिक पिछले तीन वर्षों से आलू की फसल में लगातार हो रहे नुकसान से वह परेशान थे.


बटाई पर भी खेत लेकर किए थे आलू की खेती

मृतक किसान के परिजन रविंद्र सिंह ने बताया कि इस बार कुंवर पाल छोटे भाई महेश के साथ 100 बीघा खेत बटाई पर लेकर आलू की फसल की बुवाई थी. गुरुवार को हुई झमाझम बारिश से वह शुक्रवार दोपहर खेत पर गए थे. आलू की फसल को जलमग्न देखकर गश खाकर गिर पड़े. पास ही के खेत में काम कर रहे किसानों ने इसकी जानकारी परिजनों को दी. आनन-फानन में परिजन उपचार के लिए चिकित्सकों के पास लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने कुंवर पाल को मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ेंः-आगरा: ताजमहल देखने आई हॉलैंड की महिला पर्यटक की मौत, आज होगा पोस्टमार्टम


आर्थिक लाभ का मिला आश्वासन

मामले में मौके पर लेखपाल को भेजा गया और उनसे रिपोर्ट तलब की गई है. एसडीएम एत्मादपुर ज्योति राय ने बताया कि दैवीय आपदा और किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत मृतक किसान के परिजनों को आर्थिक लाभ दिलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details