उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति ने पत्नी पर फेंका ज्वलनशील पदार्थ

By

Published : May 16, 2021, 6:50 PM IST

यूपी के आगरा स्थित फतेहपुर सीकरी में दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी पर ज्वलनशील पदार्थ डाल दिया और उसे मायके छोड़कर फरार हो गया. पीड़िता के परिजनों ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है.

कोतवाली फतेहपुर सीकरी आगरा
कोतवाली फतेहपुर सीकरी आगरा

आगरा: फतेहपुर सीकरी के गांव बाकदां में दहेज की मांग पूरी न होन एक पति ने पत्नी पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे प्रताड़ित किया, जिससे महिला बुरी तरह झुलस गई. पति महिला को उसके मायके छोड़कर मौके से फरार हो गया. पीड़ित महिला के परिजनों ने पति के खिलाफ थाना फतेहपुर सीकरी में तहरीर दी है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया है.

जानें पूरा मामला
मामला थाना फतेहपुर सीकरी के बाकदां गांव का हैं. जहां पर दो वर्ष पूर्व धौलपुर जिले के मनिया राजस्थान की रहने वाली महिला की शादी गांव बाकदां थाना फतेहपुर सीकरी निवासी के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही महिला का पति उसपर अतिरिक्त दहेज के लिए दबाव बनाता था. पति की दहेज की मांग पूरी न कर पाने पर पति ने कुछ दिनों पहले महिला पर ज्वलनशील पदार्थ डाल दिया था, जिससे महिला बुरी तरह झुलस गई थी. इसके बाद महिला का पति उसको उसके घर छोड़कर फरार हो गया था. पीड़ित महिला के परिजनों ने धौलपुर जिले के मनिया थाने में तहरीर दी थी, लेकिन थाना मनिया पुलिस ने तहरीर नहीं ली थी. इसके बाद परिजनों ने थाना फतेहपुर सीकरी में तहरीर दी.

थाना फतेहपुर सीकरी पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर महिला को उपचार के लिए भेज दिया है. साथ ही पुलिस मामले की जांच-पडताल में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें-शर्मनाक: मुंह बोले भाई ने पहले किया दुष्कर्म, फिर 2 लाख में कर रहा था सौदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details