उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: महिला की हत्या मामले में पति और भाई पर शक, परिजनों ने दी तहरीर

आगरा जिले के थाना न्यू आगरा के अब्बू लाला की दरगाह पर महिला की हत्या मामले में परिजनों ने महिला के पति और उनके भाइयों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है. परिजनों के मुताबिक आए दिन महिला के ससुरालीजन उसके साथ मारपीट कर दहेज की मांग करते थे. जिसको लेकर कई मुकदमे भी दर्ज हैं.

By

Published : Nov 1, 2020, 8:21 AM IST

महिला की हत्या
महिला की हत्या

आगरा:जिले के थाना न्यू आगरा के अब्बू लाला की दरगाह पर महिला को गोली मारकर हत्या मामले में महिला के परिजनों ने पति और उनके भाइयों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है. पुलिस ने बताया है कि महिला और उसके ससुराल वालों के बीच विवाद चल रहा था जिसको लेकर कई मुकदमे भी दर्ज हैं. एसएसपी बबलू कुमार ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम बना दी है और जल्द गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए हैं.

शनिवार दोपहर करीब 3 बजे थाना न्यू आगरा से मात्र एक किमी की दूरी पर अब्बू लाला दरगाह के निकट हाइवे पर पैदल जा रही एक महिला को दिन दहाड़े अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी थी. सिर और पेट पर गोली लगने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई. महिला के बैग में मिले कागजातों के आधार पर उसकी शिनाख्त नाई की मंडी थाना क्षेत्र निवासी रानी के रूप में हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था.

मृतका के पिता ने उसके पति याकूब और उसके दो भाई यूनुस और अयूब पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाना न्यू आगरा में तहरीर दी. वहीं महिला के परिजनों ने बताया कि रानी का निकाह 15 साल पहले लोहामंडी निवासी याकूब से हुआ था. पति याकूब व उसके भाई आए दिन उनकी बेटी के साथ मारपीट कर दहेज की मांग करते थे. जिसकी वजह से पति-पत्नी के बीच कोर्ट में मुकदमा भी चल रहा है.

हत्या के बाद से ही घटना में संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है और सर्विलांस की मदद भी ली जा रही है. मृतका के पिता की तहरीर मिलने के बाद अब पति और उसके घर वालों की तलाश की जा रही है.

-बबलू कुमार, एसएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details