उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 25, 2020, 7:04 AM IST

ETV Bharat / state

विद्युत लाइन से बग्गी के टकराने पर घोड़ी की मौत, दुल्हे ने कूदकर बचाई जान

आगरा जनपद के थाना पिनाहट क्षेत्र के गांव देवगढ़ में बारात चढ़ाई के दौरान घोड़ा बग्गी विद्युत हाईटेंशन तार से टकरा गई. करंट दौड़ने के साथ ही घोड़ा बग्गी में आग लग गई. दूल्हे ने बग्गी से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई. करंट से पांच बैंड कर्मी झुलस गए जबकि घोड़ी की मौत हो गई.

हादसा.
हादसा.

आगरा :जनपद के थाना पिनाहट क्षेत्र के गांव देवगढ़ में बारात चढ़ाई के दौरान घोड़ा बग्गी विद्युत हाईटेंशन तार से टकरा गई. करंट से घोड़ा बग्गी में आग लग गई. दूल्हे ने बग्गी से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई. वहीं करंट से पांच बैंड कर्मी झुलस गए जबकि घोड़ी की हुई मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है.

ऐसे घटी घटना

जानकारी के अनुसार थाना पिनाहट क्षेत्र के देवगढ़ गांव निवासी रमाकांत सिंह की बेटी की शादी की बारात राजस्थान के जिला धौलपुर के पराऊ गांव से आई थी. मंगलवार रात बैंड बाजों के साथ बारात की चढ़ाई हो रही थी. बाराती बैंड बाजों की धुन पर नाच रहे थे, कि तभी गांव में विद्युत लाइन के झूल रहे तारों से घोड़ा बग्गी टकरा गई. विद्युत लाइन से टकराते ही घोड़ा बग्गी में आग लग गई. आग को देखकर दूल्हा सुनील ने बग्गी से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई. घटना में 5 बैंड कर्मी झुलस गए, तो बग्गी को लेकर चल रही घोड़ी की करंट से मौत हो गई.

करंट से झुलसने के बाद अस्पताल में भर्ती बैंडकर्मी.

गांव में मच गया हड़कंप

यही नहीं पीछे जनरेटर लेकर चल रही मैक्स गाड़ी में भी आग लग गई. घटना से ग्रामीणों और बारातियों में हड़कंप मच गया. एकत्रित ग्रामीणों ने तत्काल मिट्टी पानी डालकर आग को काबू पाया. तत्काल ग्रामीणों द्वारा फोन कर विद्युत लाइन को कटवाया गया और पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से करंट से झुलसे बैंड कर्मी अंकित निवासी छदामीपुरा, धर्मेंद्र, सुखबीर निवासी भावनाथ की ठार, सुरेंद्र निवासी हरिसिंह की ठार, संतोष निवासी सीताराम की ठार, घायलों को सीएचसी केंद्र पिनाहट में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों द्वारा उनका इलाज किया गया.

शिकायत के बाद भी ऊंचे नहीं किए गए विद्युत तार

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर हंगामा किया. गांव वालों का कहना था कि गांव में झूल रहे जर्जर हाईटेंशन विद्युत तार को ठीक करने के लिए कई बार शिकायत की गई. लेकिन उन्हें अभी तक ठीक नहीं किया गया, जिसके कारण यह बड़ा हादसा हुआ. ग्रामीण अब गांव से हाई वोल्टेज लाइन हटवाने की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details