उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा अप्रैल में हुईं मौतें

By

Published : May 10, 2021, 10:58 PM IST

आगरा में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं, मौत की दर भी जिले में ज्यादा है. दूसरी ओर प्रशासन द्वारा लगातार मौतों का आंकड़ा छुपाया गया जिसका खुलासा नगर निगम के जन्म एवं मृत्यु विभाग की रिपोर्ट ने कर दिया है.

etv bharat
etv bharat

आगरा : जिले में कोविड की दूसरी लहर के दौरान लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. संक्रमित मरीजों के मरने का आंकड़ा अप्रैल महीने में सबसे अधिक रहा लेकिन आगरा जिला प्रशासन ने मौतों के आंकड़ों को शुरू से ही छिपाया. आगरा जिला अधिकारी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार शुरुआत में कोविड से मरने वालों की संख्या दो, तीन या ज्यादा से ज्यादा पांच ही रही.

हालांकि इसकी पोल आगरा नगर निगम के जन्म एवं मृत्यु रजिस्टार कार्यालय के नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल भारती ने खोल कर रख दी है. अप्रैल के 995 मृत्यु प्रमाण पत्र नगर निगम द्वारा जारी किए गए हैं. उसके बावजूद सुबह से ही लोग अपने परिवारजनों के मृत्यु प्रमाण पत्र का फॉर्म भरने कार्यालय पहुंच जाते हैं.

यह भी पढ़ें:आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर से टकराकर पलटी कार, चालक की मौत

सबसे अधिक मौतें अप्रैल में हुईं

2021 में अप्रैल में सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं. इसका पता आगरा नगर निगम जन्म-मृत्यु रजिस्टार कार्यालय से पता चलता है. नगर स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक 995 मृत्यु प्रमाण पत्र लोगों को दिए जा चुके हैं.

प्रमाण पत्र लेने अभी भी पहुंच रहे हैं लोग

नगर निगम के जन्म मृत्यु रजिस्ट्रार कार्यालय के बाहर सुबह 10 बजे से ही मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने वालों की लाइन लगनी शुरू हो जाती है. इनमें से अधिकांश लोगों के घर में कोविड संक्रमित मरीजों की मृत्यु अप्रैल महीने में ही हुई है. इससे साफ है कि अप्रैल में सबसे अधिक मौतें हुई हैं. नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल भारती ने बताया कि अप्रैल में हमारे यहां से 995 मृत्यु प्रमाण पत्र लोगों को बांटे जा चुके हैं. यह आंकड़ा अब तक सबसे अधिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details