उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने देखा आगरा किला, ताज के दीदार का कार्यक्रम निरस्त

By

Published : Oct 10, 2019, 12:44 PM IST

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तीन दिवसीय दौरे पर आगरा पहुंचीं. गुरुवार सुबह वह आगरा किला पहुंचीं. यहां उन्होंने दीवान-ए-आम, दीवान-ए-खास, जहांगीर का तख्त आदि देखे. शुक्रवार को आनंदीबेन डॉ. बीआर आंबेडकर विवि के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने देखा आगरा किला.

आगरा:राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पहली बार तीन दिन के दौरे पर ताजनगरी में हैं. गुरुवार सुबह करीब 9:15 बजे दूसरे दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आगरा किला पहुंचीं. आगरा किला के इतिहास और विरासत को सहेजने के बारे में एएसआई अधिकारी और गाइड से जानकारी ली. करीब डेढ़ घंटे तक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आगरा किला में रहीं.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने देखा आगरा किला.

आगरा पहुंचीं आनंदीबेन पटेल
आनंदीबेन पटेल ने आगरा किला में दीवान-ए-आम, दीवान-ए-खास, जहांगीर का तख्त, जहांगीर महल, मुसम्मन बुर्ज समेत अन्य तमाम चीजें देखीं. इसके बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का काफिला दयालबाग रवाना हो गया.

बता दें कि पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के ताजमहल निहारने का कार्यक्रम था, जो देर रात निरस्त कर दिया गया. सूत्रों की मानें तो ताजमहल के कार्यक्रम को निरस्त करने के पीछे यह बताया जा रहा है कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कई बार ताजमहल देख चुकी हैं. उन्होंने कलाकृति में ताजमहल का विशेष कार्यक्रम भी देखा है. इसलिए कार्यक्रम में परिवर्तन किया गया है. वे अब आगरा किला, दयालबाग, सिकंदरा में अकबर का मकबरा, एत्मादद्दौला मकबरा और फतेहपुर सीकरी जाएंगी.

इसे भी पढ़ें:- आगरा पहुंचीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, ताज का करेंगी दीदार

पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के ताजमहल का कार्यक्रम निरस्त होने से राजनीतिक हलकों में सुगबुगाहट शुरू हो गई है. क्योंकि ताजमहल को हिंदूवादी संगठन तेजो महालय कहते हैं. कहीं इसके चलते ही राज्यपाल के ताजमहल देखने का कार्यक्रम निरस्त तो नहीं हुआ है. इस बारे में कोई भी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सर्किट हाउस में ठहरी हैं. इसको लेकर पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए हैं.

दीक्षांत समारोह में लेंगी हिस्सा
शाम चार बजे आनंदी बेन पटेल फतेहपुर सीकरी जाएंगी. डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के खंदारी कैंपस में आयोजित दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आनंदी बेन पटेल शामिल होंगी. यहां वह छात्र-छात्राओं को मेडल देंगी. डॉ. बीआर आंबेडकर विवि के दीक्षांत समारोह से सड़क मार्ग से फिरोजाबाद के लिए रवाना हो जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details