उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मार्कशीट के लिए चक्कर काटने वाले छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी, मिलेगी लंबित मार्कशीट

आगरा के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से पढ़े सभी छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है. 2015 से लेकर 2020 तक की करीब 2,60,000 अंक तालिका विश्वविद्यालय मंगलवार से देना शुरू करेगा.

By

Published : Jun 8, 2021, 8:25 AM IST

छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी, मिलेगी लंबित मार्कशीट
छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी, मिलेगी लंबित मार्कशीट

आगराः डॉक्टर अंबेडकर यूनिवर्सिटी से पढ़े सभी छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है. साल 2015 से लेकर 2020 तक की करीब 2,60,000 अंक तालिकाएं संशोधन और अन्य समस्याओं की वजह से विभिन्न विभागों में सालों से रखी हुई थीं. जिन्हें कॉलेज कोड के मुताबिक क्रमबद्ध किया गया है और पाठ्यक्रम के मुताबिक उनके अलग-अलग बंडल बनाकर तैयार कर दिए गए हैं.

विश्वविद्यालय, छात्र/छात्रायें सहायता केंद्र

कॉलेज के कोड नंबर के हिसाब से मिलेगी अंकतालिका

कॉलेज कोड 1 से 300 तक मंगलवार और बुधवार को अंकतालिकाएं आवंटित की जाएंगी. कॉलेज क्रमांक 3 सौ एक से लेकर 6 सौ तक गुरुवार और शुक्रवार को अंक तालिकाएं आवंटित की जाएंगी. कॉलेज कोड 601 से लेकर शेष सभी महाविद्यालयों की अंक तालिकाएं शनिवार दिनांक 12 जून को आवंटित की जाएंगी.

इसे भी पढ़ें-राम मंदिर निर्माण के दूसरे चरण का कार्य दिसंबर में शुरू होगा : ट्रस्ट

कुलपति प्रोफेसर अशोक मित्तल ने बताया कि मेरे संज्ञान में आया था कि विभिन्न वजहों से साल 2015 से लेकर साल 2020 तक की लाखों अंक तालिकाएं विभागों में लंबित हैं. मैंने इनकी त्रुटियां ठीक करा कर छात्रों तक पहुंचाने का फैसला लिया है. हेल्प डेस्क पर आने वाले अधिकांश विद्यार्थी भी इन्हीं अंक तालिकाओं के कारण विश्वविद्यालय आते थे. परीक्षा नियंत्रक डॉ राजीव कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर और कॉलेजों की लॉगिन आईडी पर भी ये जानकारी अपलोड कर दी गई है. इन सत्रों के विद्यार्थी अपनी अंकतालिकाएं संबंधित महाविद्यालय से ले सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details