उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छात्राओं ने निकाली सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली

By

Published : Feb 9, 2021, 10:29 AM IST

यूपी के आगरा में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में छात्राओं ने रोड सेफ्टी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक रैली निकाली. इस दौरान कॉलेज के टीचर्स समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.

सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली
सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली

आगरा: आवल खेड़ा स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में क्षेत्राधिकारी एत्मादपुर और थाना बरहन के सौजन्य से राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. इसके साथ ही पोस्टर प्रतियोगिता भी आयोजित की गई.

कॉलेज प्राचार्य ने किया रैली का शुभारंभ

रैली का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. तरुण वीर सिंह यादव ने हरी झंडी दिखाकर किया. रैली महाविद्यालय के मुख्य द्वार से होती हुई आवल खेड़ा ग्राम तक गई. रैली का मुख्य नारा 'सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा' और 'हेलमेट का प्रयोग बढ़ाए जीवन संयोग' आदि रहा. इस रैली में कार्यक्रम अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना डॉ. उमेश कुमार शाक्य और डॉ. शुभा सिंह के मार्गदर्शन में जागरूकता संपूर्ण क्षेत्र में प्रचारित की गई.

पुलिस क्षेत्राधिकारी रहीं मौजूद

रैली के आयोजन के समय क्षेत्राधिकारी एत्मादपुर अर्चना सिंह के साथ थाना बरहन पुलिस फोर्स मौजूद रही. क्षेत्राधिकारी अर्चना सिंह ने छात्राओं को समझाते हुए कहा कि बढ़ती आबादी में वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसे में सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना बेहद जरूरी हो गया है. इसी के तहत सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली आयोजित की जा रही है.

सड़क सुरक्षा विषय पर हुई पोस्टर प्रतियोगिता

रैली के समापन के बाद सड़क सुरक्षा विषय पर एक पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया. इसमें कुल 34 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. पोस्टर प्रतियोगिता में डॉ. यशपाल चौधरी, डॉ. अनीता यादव और डॉ. मनोरमा यादव ने निर्णायक मंडल के सदस्य के रूप में प्रतियोगिता का निर्णय करने का महत्वपूर्ण कार्य किया. पोस्टर प्रतियोगिता में दीप्ति ने प्रथम और प्रीति ने द्वितीय तथा प्रीति चौधरी और मनीषा ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया.

विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

विजेताओं को क्षेत्राधिकारी एत्मादपुर अर्चना सिंह और थानाध्यक्ष बरहन कुलदीप दीक्षित ने पुरस्कृत किया. इसके अलावा श्वेता, भावना, स्वाति और रुचि ने सांत्वना पुरस्कार हेतु अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details