उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय बालिका दिवस: मिशन शक्ति के तहत छात्राओं को किया गया जागरूक

जिले के बसई अरेला थाना क्षेत्र में स्थित सुमित्रा देवी इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय बालिका दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर थानाध्यक्ष शेर सिंह और भाजपा नेता कप्तान सिंह वर्मा के द्वारा छात्राओं को जागरूक किया गया.

By

Published : Jan 24, 2021, 8:05 PM IST

girls made aware in agra
आगरा में छात्राओं को किया गया जागरूक.

आगरा : जनपद के थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत स्हाईपुरा स्थित स्कूल में राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर छात्राओं को जागरूक करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में शिक्षकों एवं पुलिस कर्मचारियों ने छात्राओं को मिशन शक्ति के तहत जागरूक किया.

छात्राओं को जागरूक करते थानाध्यक्ष.

जानकारी के अनुसार, बसई अरेला थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव स्हाईपुरा स्थित सुमित्रा देवी इंटर कॉलेज में रविवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर थानाध्यक्ष बसई अरेला शेर सिंह एवं भाजपा नेता कप्तान सिंह वर्मा के द्वारा छात्राओं एवं बालिकाओं को जागरूक किया गया.

थानाध्यक्ष द्वारा छात्राओं को बताया गया कि केंद्र सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उनके लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. उन्होंने बच्चियों, छात्राओं और महिलाओं के साथ होने वाले अपराध एवं उनसे बचाव व रोकथाम हेतु उन्हें अवगत कराया. साथ ही बताया कि असामाजिक तत्वों से किस तरीके से बचाव करना है.

कार्यक्रम में मौैजूद छात्राएं.

छात्राओं को पुलिस सहायता, पुलिस कंट्रोल रूम 112, महिला सहायता 1090 व अन्य सरकारी सहायता नंबरों के बारे में जानकारी दी गई. किसी भी तरह की आपराधिक घटना होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने के लिए कहा गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि बेटी बेटों से कम नहीं हैं. बेटी है तो कल है. बेटियां हर विभाग में अधिकारी-कर्मचारी बनकर अपने परिवारीजनों का नाम ऊंचा कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details